HimachalPradesh

सोलन में बाईसाईकल रैली से किया वोटरों को जागरूक

Event for voters awareness bicycle rally held
Event for voters awareness bicycle rally held

सोलन, 26 मई ( हि. स.) । सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत ‘बाईसिकल इवेंट फॉर वोटर अवेयरनेस’ जागरूकता रैली का आयोजन रविवार को किया गया। इस जागरूकता बाई साईकल रैली को ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने कहा कि इस जागरूकता रैली का उद्देश्य पहली जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान में मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करवाना है। सोलन में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह से चम्बाघाट होते हुए सब्जी मण्डी तक इस जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में देश को मज़बूत बनाने के लिए सभी को मतदान अवश्य करना चाहिए। मतदान हम सभी का अधिकार ही नहीं अपितु कर्तव्य भी है। उन्होंने आह्वान किया कि सोलन ज़िला के सभी मतदाता शत-प्रतिशत मतदान कर लोकतंत्र को मज़बूत बनाने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें।

जागरूकता रैली में लगभग 60 प्रतिभागियों ने भाग लिया। समापन समारोह की अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार यादव ने की। उन्होंने इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया। उन्होंने सभी लोगों से प्रथम जून, 2024 को मतदान अवश्य करने की अपील भी की।

(Udaipur Kiran) / संदीप

/उज्जवल

Most Popular

To Top