Madhya Pradesh

खरगोनः क्रांतिसूर्य टंट्या भील विवि ने एमपी ऑनलाइन के साथ किया एमओयू

खरगोनः क्रांतिसूर्य टंट्या भील विवि ने एमपी ऑनलाइन के साथ किया एमओयू

खरगोन, 24 मई (Udaipur Kiran) । क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय खरगोन ने शुक्रवार को एमपी ऑनलाइन, भोपाल के साथ एक महत्वपूर्ण अनुबंध सम्पन्न किया है। जिसके तहत विश्वविद्यालय खरगोन को तकनीकी सहायता प्राप्त करने के लिए एमपी ऑनलाइन की सेवाओं का उपयोग किया जाएगा। यह अनुबंध विश्वविद्यालय को उनके शैक्षणिक और प्रशासनिक प्रक्रियाओं में तकनीकी समर्थन प्रदान करने में सहायक होगा।

इस अनुबंध के माध्यम से क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय को एमपी ऑनलाइन की विभिन्न तकनीकी सेवाओं का लाभ मिलेगा। जैसे कि, नेटवर्क सुरक्षा और सॉफ़्टवेयर, वेब डेवलपमेंट तथा अन्य तकनीकी जानकारी मिलेगी। इसके अलावा यह सहयोग विश्वविद्यालय को उनके डिजिटल यातायात को अधिक सुगम और सुरक्षित बनाने में मदद करेगा।

इस साझेदारी का उद्देश्य विश्वविद्यालय खरगोन के तकनीकी सुविधाओं को मजबूत करना है, ताकि वह छात्रों और कर्मचारियों को उनकी शैक्षणिक यात्रा में और अधिक सहायक बना सके। इस समझौते के माध्यम से क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय और एमपी ऑनलाइन भोपाल ने एक नया मील का पत्थर रखा हैं। जो तकनीकी शिक्षा और संगठन में गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करेंगे। एमपी ऑनलाइन भोपाल के माध्यम से विश्वविद्यालय खरगोन को ऑनलाइन प्रवेश रजिस्ट्रेशन, रि- वैल्यूएशन व रि-टोटलिंग, एग्जाम फॉर्म, डिग्री, माइग्रेशन, डुप्लीकेट मार्कशीट, रिजल्ट, फीस सबमिशन एवं अन्य तकनीकी सुविधाएँ एवं सहयोग मिलेगा।

इस अवसर पर क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय के कुल सचिव डॉ. जीएस चौहान, अग्रणी महाविद्यालय खरगोन के प्राचार्य डॉ. आरएस देवड़ा, डॉ. योगेन्द्र सिंह चौहान, विश्वविद्यालय के आईटी प्रभारी प्रो. हरीश पूरे एवं एमपी ऑनलाइन के प्रभारी जिला नोडल अधिकारी अश्विनी पुरोहित, राहुल पालीवाल, एमपी ऑनलाइन के बिजनेस हेड अभय कुमार कर्ण, शंकरदास एवं विश्वविद्यालय खरगोन का समस्त स्टॉफ उपस्थित था।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top