Madhya Pradesh

खरगोनः प्रशिक्षु पटवारियों के लिए आनंद अल्प विराम कार्यशाला का आयोजन

खरगोनः प्रशिक्षु पटवारियों के लिए आनंद अल्प विराम कार्यशाला का आयोजन

– खुशी-खुशी काम करने से मिलती है सफलता और आनंद- एसडीएम गाचले

खरगोन, 24 मई (Udaipur Kiran) । मप्र राज्य आनंद संस्थान आनंद विभाग द्वारा शुक्रवार को 160 प्रशिक्षु पटवारियों के लिए पुराना कलेक्टर सभागृह में एक दिवसीय आनंद अल्पविराम कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए एसडीएम भास्कर गाचले ने अपने उद्बोधन में कहा कि यदि किसी भी काम को खुश होकर करते हैं तो खुशी भी मिलती है और सफलता भी मिलती है। इसलिए हर काम को खुशी-खुशी करना चाहिए। इस दौरान तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव ने भी अपने विचार रखे।

इसके पूर्व कार्यशाला का शुभारंभ अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया। राज्य आनंद संस्थान परिचय वीडियो दिखाया गया। डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम लीडर केबी मंसारे ने जीवन का लेख जोखा सत्र लिया। चार प्रश्नों और शांत समय के माध्यम से जीवन में मदद और कष्ट संबंधी प्रश्न दिए गए। जीवन में मदद करने वालों के प्रति कृतज्ञता रखने, धन्यवाद देने तथा दुख देने वालों को माफ करने और किसी को दुख दिया हो तो माफी मांग लेने पर जीवन में तनाव मुक्त रहने और आनंद की अनुभूति होने की बात कही। शार्ट फिल्म गुब्बारे भी दिखाई गई।

मास्टर ट्रेनर नारायण फरकले ने फ्रीडम ग्लास विधि के माध्यम से अपने अंदर की बुराइयों को साफ कर व जीवन में अल्पविराम से हुए बदलाव की स्टोरी शेयर की। प्रतिभागियों का परिचय मास्टर ट्रेनर गणेश कानडे ने लिया। नाम बचपन का नाम और अपनी अभिरुचि सबने बताई। मेरे जीवन का आनंद क्या है..?, मेरा आनंद कब बढ़ता है और मेरा आनद कब घटता है। कार्यशाला में अधीक्षक भूअभिलेख श्री खुमान सिंह चौहान, सहायक अधीक्षक भू अभिलेख संतोष कुशवाह, संतोष पाटिल, आर आई योगेश खेड़े, सतीश पाटीदार, हितेश आरसे, रमेश चकवर्ती, पप्पू यादव सहित प्रशिक्षु पटवारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top