Madhya Pradesh

खरगोनः बरुड़ में पुनः शुरू होगी एयर स्ट्रीप, विमान उड़ाने का दिया जाएगा प्रशिक्षण

खरगोनः बरुड़ में पुनः शुरू होगी एयर स्ट्रीप, विमान उड़ाने का दिया जाएगा प्रशिक्षण
खरगोनः बरुड़ में पुनः शुरू होगी एयर स्ट्रीप, विमान उड़ाने का दिया जाएगा प्रशिक्षण

खरगोन, 24 मई (Udaipur Kiran) । शासन की हर जिले को विमान सेवा से जोड़ने के लिए एवं आदिवासी क्षेत्रों में युवाओं को विमान उड़ाने का प्रशिक्षण देने के लिए प्रारंभ की गई योजना के तहत शहर के बरूड़ फाटे पर स्थित एयर स्ट्रीप को विक्टर फ्लाइंग क्लब एकेडमी को सौंपा गया है। इस संबंध में शुक्रवार को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कंपनी के बेस मैनेजर दिवाक के साथ अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर एप्रोच रोड़ व एयर स्ट्रीप को सुधारने और वहां ग्रीन रूम तथा अन्य व्यवस्थाएं करने हेतु निर्देशित किया।

कंपनी के बेस मैनेजर दिवाक ने बताया कि वहां पूर्व प्रशिक्षण क्लब के 03 एयर क्रॉप्ट खराब हालत में रखे हुए हैं। जिस पर कलेक्टर शर्मा ने नियमानुसार उनकी नीलामी करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर रेखा राठौर, एसडीएम भास्कर गाचले, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी विजय सिंह पंवार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बढ़ते यातायात पर कलेक्टर ने दिये कड़े कदम उठाने के निर्देश

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने शुक्रवार को शहर की यातायात व्यवस्था गड़बड़ाने एवं बार-बार जाम लगने की समस्या का निराकरण करने हेतु संबंधित अधिकारियों, नगर पालिका के अधिकारियों एवं ट्रेफिक थाने के अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने एवं आगामी पांच दिन में विस्तृत कार्ययोजना प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने सड़कों पर दुकानों के बाहर सामान रखने वाले दुकानदारों को चेतावनी देने एवं बाहर सड़क पर रखे सामान को नगर पालिका द्वारा जब्त करने व उन पर कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया। किसी भी प्रकार का सामान दुकान निर्माण की परिधि के बाहर न रखा जाए। साथ ही फलों के ठेलों के लिए जगह चिन्हित करने एवं मुख्य सड़कों से ठेलों को हटाने हेतु कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

(Udaipur Kiran) /मयंक

Most Popular

To Top