Delhi

केजरीवाल सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ लिप्त: खंडेलवाल

इनकम टैक्स वकीलों को संबोधित करते प्रवीण खंडेलवाल 

नई दिल्ली, 07 मार्च (Udaipur Kiran) । राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी प्रवीन खंडेलवाल ने गुरुवार को कहा कि केजरीवाल सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त है। इस सरकार को किसी भी वर्ग द्वारा आवाज़ उठाया जाना पसंद नहीं है।

खंडेलवाल ने यहां इनकम टैक्स वकीलों के दिल्ली सरकार के खिलाफ जीएसटी मुख्यालय पर आयोजित आंदोलन और धरने में शामिल होते हुए यह बात कही। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश से भ्रष्टाचार उन्मूलन के संकल्प को दोहराते हुए कहा कि भ्रष्टाचार एक बहुत गंभीर मुद्दा है, जिस पर कर अधिवक्ताओं ने अपनी आवाज़ उठाई है। खंडेलवाल ने कहा को केजरीवाल सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ लिप्त है। उसे किसी भी वर्ग द्वारा आवाज उठाया जाना पसंद नहीं है।

भाजपा प्रत्याशी खंडेलवाल ने कहा कि इस सरकार को बड़ा घमंड हो गया है। उन्होंने कहा कि कर अधिवक्ता जो कर राजस्व विभाग के लिए 75 फीसदी से अधिक योगदान देता है, उसकी गहन उपेक्षा करना सरासर नाजायज़ है। खंडेलवाल ने कहा कि यह कैसे हो सकता है कि कमिश्नर दिल्ली जीएसटी और यहां तक कि दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने भी उनके साथ अभी तक कोई संवाद तक करना उचित नहीं समझा। यह दर्शाता है कि केजरीवाल सरकार अपने घमंड में चूर है और उसे किसी की कोई परवाह नहीं है।

उन्होंने कहा कि कर विभाग में भ्रष्टाचार की सैकड़ों शिकायतें विभिन्न व्यापारी संगठनों से मिली हैं। उन्होंने कर वकीलों को संबोधित करते हुए कहा कि आज से आपका युद्ध मेरा है। मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना से बात करूंगा। उन्होंने इस मामले को शीघ्र निपटाने का प्रयास भी करूंगा। खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी व्यापारी इस लड़ाई में वकीलों के साथ है और जल्द ही उनकी मांगों को कानून के अनुसार पूरा किया जाएगा।

उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि भ्रष्टाचार का कोई भी विषय आप मुझे बताएं और हम मिलकर उसके ख़िलाफ़ बड़ा संघर्ष कर प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार उन्मूलन अभियान को बल देंगे। खंडेलवाल ने यह भी कहा कि जीएसटी को सफल बनाने में कर वकीलों का एक बड़ा योगदान है और ऐसे वर्ग की बात को न सुना जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस मौक़े पर उनके साथ भाजपा के चांदनी चौक ज़िला अध्यक्ष कुलदीप सिंह सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

इससे पहले खंडेलवाल ने अपने जन संपर्क अभियान की शुरुआत चांदनी चौक के प्रसिद्ध गुरुद्वारा शीश गंज से गुरु के चरणों में शीश नवाकर की, जहां उन्हें सरोपा एवं कृपाण भेंट की गई। इसके बाद खंडेलवाल भाई माटी दस चौक पर स्थित शहीदी स्थल पर शीश नवाया।

इसके बाद खंडेलवाल भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मजनू के टीले पर पाकिस्तान से आये हिंदू शरणार्थियों से मुलाक़ात कर उन्हें भरोसा दिया कि जब तक उनके लिए कोई वैकल्पिक आवास व्यवस्था नहीं हो जाती तब तक भाजपा उनको यहां से उजाड़ने देने नहीं देगी। उन्होंने अफ़सोस जाहिर किया कि पिछले 10 साल में अरविंद केजरीवाल एक बार भी इस शरणार्थी शिविर में नहीं आए हैं।दरअसल, इस मामले को लेकर एक दिन पहले प्रवीण खंडेलवाल भाजपा नेताओं के साथ दिल्ली के उप-राज्यपाल वीके सक्सेना से मुलाकात की थी। उप-राज्यपाल ने इस मुद्दे पर तुरंत विचार करने का आश्वासन दिया है।

(Udaipur Kiran) /प्रजेश शंकर

Most Popular

To Top