Madhya Pradesh

मुरैना शहर के विकास में कोई कसर नहीं रहेगी: कंषाना

– कृषि मंत्री ऐंदल सिंह ने करोड़ों रूपये के विकास कार्यों का किया अनावरण

मुरैना, 09 मार्च (Udaipur Kiran) । प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना ने कहा है, कि जिले के विकास में कोई कोर कसर नहीं रहने दूंगा। विकास में सड़क, बिजली, पानी मेरी प्राथमिकता रहेगी, इस क्षेत्र में 10 फीट जमीन कच्ची नहीं रहेगी। आने वाले 3 सालों में इस क्षेत्र का विकास कर नक्शा बदल दूंगा। यह मैं इस क्षेत्र की जनता को आश्वस्त करता हूं। यह बात उन्होंने नगर निगम मुरैना के वार्ड क्रमांक 5,6,7,8,9,10, 46 और 47 में 14 करोड़ 77 लाख रूपये की लागत से निर्माण विकास कार्यों की शिला पटिट्का का अनावरण करते समय कही। इस अवसर पर महापौर शारदा सोलंकी, नगर निगम कमिश्नर देवेन्द्र सिंह चौहान, वार्ड पार्षद प्रेमवती उपाध्याय, राजकुमार रणछोर, भाजपा नेता बृृजकिशोर डंडोतिया, बालकृष्ण शर्मा, सुरेश उपाध्याय सहित इन वार्डो के बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

कृषि मंत्री कंषाना ने कहा कि आज मेरे द्वारा नगर निगम के अंतर्गत सुमावली विधानसभा क्षेत्र में होमगार्ड कार्यालय के समीप निर्माण विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया गया है। विकास में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं रहने दूंगा,क्योंकि केन्द्र व प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है, मेरी भी प्राथमिकता है, जनता ने मुझे सहयोग दिया है, मैं मुरैना के विकास में कोई कमी नहीं रहने दूंगा। मंत्री कंषाना ने कहा कि 5,6,7,8,9,10, 46 और 47 वार्डो में 10 फीट भूमि कच्ची नहीं रहने दूंगा। उन्होंने कहा कि सड़क, नाली, नाले की जो भूमिपूजन किये गये हैं वे शीघ्र प्रारंभ होंगे। आने वाले समय में जनता को इसका लाभ मिलेगा और इस क्षेत्र की सूरत बदल जायेगी। उन्होंने वार्ड क्रमांक 5 में कायाकल्प योजना 2.0 के अंतर्गत 1 करोड़ 41 लाख, वार्ड क्रमांक 6 में 2 करोड़ 96 लाख, वार्ड क्रमांक 7 में 2 करोड़ 69 लाख, वार्ड क्रमांक 8 में 1 करोड़ 90 लाख, वार्ड क्रमांक 9 में 35 लाख और वार्ड क्रमांक 10 में 2 करोड़ 33 लाख रूपये के निर्माण विकास कार्यो की शिला पट्टिका लगाई।

कार्यक्रम में महापौर शारदा सोलंकी ने कहा कि नगर सुंदर बने, यह मुझे पूर्ण विश्वास है कि कृषि मंत्री इस कार्य में सहयोग देंगे। आज लगभग 8 वार्डो में उनके द्वारा लोकार्पण एवं भूमिपूजन किये गये हैं। जिससे इस क्षेत्र का विकास दिखेगा। नगर निगम कमिश्नर देवेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि कृषि मंत्री द्वारा नगर निगम के अंतर्गत जौरी, मुरैनागांव और गड़ौरा का पुरा पर कार्यक्रम में निर्माण विकास कार्यो की शिला पट्टिका का अनावरण किया गया है। यह कार्य शीघ्र प्रारंभ होंगे।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top