Uttar Pradesh

नौबस्ता गल्ला मंडी के 140 टेबलों पर होंगी कानपुर व अकबरपुर लोकसभा की मतगणना

नौबस्ता गल्ला मंडी के 140 टेबलों पर होंगी कानपुर व अकबरपुर लोकसभा की मतगणना

कानपुर, 26 मई (Udaipur Kiran) । लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत कानपुर जनपद की दोनों लोकसभा सीटों पर 13 मई को मतदान हुआ था। अब चार जून को नौबस्ता गल्ला मंडी पर मतगणना होगी जिसकी तैयारियां जोरों पर है। कानपुर और अकबरपुर लोकसभा सीट की मतगणना के लिए 140 टेबल लगाई जाएंगी।

कानपुर और अकबरपुर लोकसभा सीट की मतगणना चार जून को नवीन गल्ला मंडी नौबस्ता में होनी है। इसको लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। गल्लामंडी परिसर में चार चबूतरों पर मतगणना कराई जाएगी। जिसमें दो चबूतरों पर जाली व बैरीकेडिंग का का पूरा हो चुका है। बाकी बचे दो चबूतरों पर भी तेजी से काम चल रहा है। इसके बाद विधानसभावार 14-14 टेबलें लगाने का काम होगा। यानी कुल 140 टेबलों पर दोनों लोकसभा सीटों की मतगणना कराई जाएगी। वहीं एजेंटों व कर्मियों का पास बनना चालू हो गये हैं। मतगणना के दौरान एजेंट अपनी टेबल पर ही रहेंगे, जबकि प्रत्याशी को भ्रमण की अनुमति होगी। प्रेक्षक, रिटर्निंग ऑफिसर, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर की मौजूदगी में मतगणना होगी।

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी कमल किशोर ने रविवार को बताया कि गल्लामंडी में प्रवेश व निकास के द्वार अलग-अलग होंगे। कर्मचारियों व एजेंटों के पास छपने के बाद बनने भी चालू हो जाएंगे। हर टेबल पर प्रत्याशी का एक एजेंट होगा, मगर उसे टेबल छोड़कर जाने की अनुमति नहीं है। सिर्फ प्रत्याशी ही भ्रमण कर सकेंगे। मतगणना के चारों चबूतरे सीसीटीवी कैमरे के दायरे में होंगे, जिसकी निगरानी कंट्रोल रूम से होगी। एजेंटों का पास बनने लगे हैं जिसमें कानपुर सीट के लिए एसीएम तीन व अकबरपुर सीट के लिए एसडीएम सदर को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

(Udaipur Kiran) /सियाराम

Most Popular

To Top