Haryana

कैथल: चुनाव प्रचार हुआ बंद, डोर टू डोर मतदाताओं से ही कर सकते हैं संपर्क

सांकेतिकचित्रसांकेतिक चित्र

कैथल, 23 मई (Udaipur Kiran) । जिलाधीश एवं डीसी प्रशांत पंवार ने कहा कि वीरवार शाम को 6 बजे बाद चुनाव प्रचार पूरी तरह से बंद हो गया है। अब प्रत्याशी केवल डोर टू डोर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर सकते हैं। किसी तरह का शोर नहीं किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत वीरवार की शाम 6 बजे उपरांत कोई रैली, जनसभा, रोड शो आदि नहीं होगा। साइलेंस पीरियड में कहीं भी चुनाव प्रचार के लिए लाऊड स्पीकर नहीं बजाया जाएगा। प्रत्याशी आदर्श आचार संहिता की पूर्णतया पालना करें।

डीसी ने कहा कि मतदान से पहले मतदाताओं को लुभाने के लिए अनुचित संसाधनों का उपयोग होता पाया गया तो ऐसे मामले में कड़ी कार्यवाही की जाएगी। कैथल क्षेत्र में कहीं भी शराब, नकदी आदि का वितरण नहीं होना चाहिए। ना ही किसी मतदाता पर अपने पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव बनाया जाए। उन्होंने बताया कि 23 मई 6 बजे के बाद शराब की दुकानें बंद हो जाएंगी और मतदान की समाप्ति के बाद खुल सकेंगी। इस दौरान कहीं भी कोई शराब की दुकान खुली पाई गई तो उसे सील कर दिया जाएगा।

डीसी प्रशांत पंवार ने कहा कि चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद किसी भी राजनीतिक पार्टी या प्रत्याशी के समर्थन में बाहर से आए वर्कर, नेता व दूसरे जिलों के मतदाता कैथल जिला में नहीं रहेंगे और सभी बाहर चले जाएंगे। निर्वाचन प्रक्रिया को नियमानुसार संपन्न करवाने में सभी उम्मीदवार अपना सहयोग प्रदान करें और कोई भी ऐसा कार्य ना करें, जिससे निर्वाचन आयोग के निदेर्शों की अवहेलना होती हो।

(Udaipur Kiran) /नरेश

Most Popular

To Top