Haryana

झज्जर: 198 करोड़ रुपये में बदलेगी बहादुरगढ़ की सूरत

-60 करोड़ 93 लाख रुपये तत्कालीन, इमरजेंसी, वेतन व अन्य कार्यों के लिए किए जाएंगे खर्च

-चेयरपर्सन सरोज राठी ने की बैठक की अध्यक्षता

झज्जर, 7 मार्च (Udaipur Kiran) । बहादुरगढ़ नगर परिषद की बजट बैठक गुरुवार को परिषद के सभागार में हुई। बैठक में 2024-25 का बजट पेश किया गया। सभी पार्षदों की सहमति से 198 करोड़ रुपये से ज्यादा का बजट पास किया गया। बैठक शुरू करने से पहले दो मिनट का मौन धारण कर चेयरपर्सन सरोज राठी व पार्षदों ने पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष व पूर्व विधायक नफे राठी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

नगर परिषद की बजट बैठक के बाद चेयरपर्सन सरोज राठी ने बताया कि 2024-25 के लिए 198 करोड़ रुपये का बजट पास किया गया है। जिसमें से 137 करोड़ 11 लाख 69 हजार रुपये शहर के विकास कार्यों पर खर्च किए जाएंगे। जबकि 60 करोड़ 93 लाख रुपये की धनराशि इमरजेंसी, तत्कालीन, वेतन व अन्य कार्यों में इस्तेमाल की जाएगी। चेयरपर्सन सरोज ने कहा कि नगर परिषद में पास किया गया 198 करोड रुपए का बजट शहर के विकास के लिए सहायक साबित होगा। जनता के टैक्स का एक-एक पैसा विकास कार्यों पर खर्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की सोच सिर्फ और सिर्फ विकास करने की है। शहर के सभी 31 वार्ड में समान रूप से विकास कार्य कराए जाएंगे ताकि शहर की जनता को ज्यादा से ज्यादा सुविधा उपलब्ध हों। उन्होंने बताया कि इस वर्ष नगर परिषद की ओर से कुछ ऐसे प्रोजेक्ट लेकर आएंगे जिनके माध्यम से परिषद की आमदनी बढ़ेगी

सरोज राठी ने कहा कि इस वर्ष सरकार द्वारा समय-समय पर लगाए गए कैंपों के माध्यम से प्रॉपर्टी आईडी की समस्याओं का समाधान किया गया है जिसके चलते इस वर्ष में प्रॉपर्टी टैक्स में भी बढ़ोतरी होगी। चेयरपर्सन ने कहा कि नगर परिषद केंद्र की मोदी सरकार व हरियाणा की मनोहर सरकार की कल्याणकारी सोच को लेकर पारदर्शिता से कार्य करते हुए शहर का विकास करने के लिए काम करेगी। उन्होंने 198 करोड़ रुपये का बजट पास करने पर सभी पार्षदों का आभार जताते हुए कहा कि पार्षदों को शहर के विकास में अपना योगदान देना चाहिए।

(Udaipur Kiran) /शील

Most Popular

To Top