Delhi

सांसद बनने के बाद पटरी पर लगाएंगे जन चौपाल: खंडेलवाल

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते प्रवीण खंडेलवाल 
प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते प्रवीण खंडेलवाल 

कहा-आरडब्ल्यूए एवं ट्रेड एसोसिएशन को बनाएंगे जन संवाद केंद्र

नई दिल्ली, 18 मार्च (Udaipur Kiran) । कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स कैट के राष्ट्रीय महामंत्री एवं चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी प्रवीन खंडेलवाल ने सोमवार को कहा कि सड़क की पटरी पर वो “जन चौपाल” लगाएंगे, ताकि जनता की समस्याओं का समाधान निकाला जा सके।

खंडेलवाल ने भाजपा दिल्ली प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट रूप से इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सांसद बनने के तुरंत बाद वो अपने लोकसभा क्षेत्र के सभी हिस्से में प्रतिदिन बारी-बारी से “आपका सांसद-आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत “सार्वजनिक स्थल यानी सड़क की पटरी पर “जन चौपाल” लगाएंगे। खंडेलवाल ने कहा कि इस चौपाल में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद होंगे, ताकि जनता की समस्याओं का तुरंत समाधान निकाला जा सके।

खंडेलवाल ने जोर देकर यह भी कहा कि वो आज वोट मांग रहे हैं और इसी तरह सांसद बनने के बाद क्षेत्र में लोगों से काम मांगने भी जाएंगे। सांसद बनने के बाद पहले सौ दिन की वरीयता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ट्रेड एसोसिएशन एवं रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को वो जन संवाद केंद्र के रूप में विकसित करेंगे, ताकि लोगों एवं व्यापारियों तथा सरकार के बीच एक सशक्त सेतु का काम करेंगी। इससे हर समस्या का समाधान प्रभावी तरीके से किया जा सकेगा।

कारोबारी नेता खंडेलवाल ने आगे कहा कि चांदनी चौक देश का सबसे अलग तरह का लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र है, जो भारत की संस्कृति एवं सभ्यता को परिलक्षित करता है। इसलिए प्रथम 100 दिन की प्राथमिकताओं में यमुना बाजार में संस्कृति संरक्षण केंद्र बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के पांच बाजारों के नवीनीकरण करने की घोषणा की थी लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी अभी तक कुछ नहीं हुआ। इसके देखते हुए दिल्ली के कुछ प्रमुख बाजार चांदनी चौक, खारी बावली, चावड़ी बाजा, सदर बाजार, कमला नगर, मॉडल टाउन सहित अन्य अनेक मार्केट का वहां की ट्रेड एसोसिएशन्स से सलाह-मश्विरा कर सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि अशोक विहार एवं त्रिनगर के बीच मुनक नगर जो नाला बन गई है, उसको भी साफ़ कर उसके ऊपर एक सड़क बनाई जाएगी। इससे वहां के लोगों की परेशानियों का अंत हो सके। खंडेलवाल ने यह भी कहा कि चांदनी चौक क्षेत्र में जगह-जगह लटके बिजली के तारों को हटाकर अंडरग्राउंड बिजली के तार बिछाने के काम पर चर्चा कर अंतिम निर्णय लेकर एक व्यापक योजना बनाई जाएगी। क्षेत्र में व्यापारियों को लोडिंग एवं अनलोडिंग की सुलभता न होने के कारण से आ रही परेशानियों का निराकरण भी किया जाएगा।

खंडेलवाल ने कहा कि ट्रैफिक की समस्या को हल करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे, ताकि इस समस्या से लोगों को निजात मिल सके। उन्होंने यह भी कहा कि ट्रैफिक की समस्या से निपटने के लिए कुछ वर्ष पूर्व शाहजहानाबाद डेवलपमेंट बोर्ड ने हाई स्पीड ट्राम चलाने का एक प्रपोजल बनाया था। वो इस प्रपोजल को निकलवा कर उसका अध्ययन कर इस बात की संभावना तलाशेंगे कि क्या चांदनी चौक में ट्राम चलाने से लोगों को राहत मिल सकेगी।

खंडेलवाल ने कहा कि जी टी करनाल रोड पर मेट्रो का एक काम चल रहा है, जिसकी धीमी गति से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है। वो इस मुद्दे को सभी संबंधित मंत्रालयों के साथ मिलकर इस परियोजना को जल्द से जल्द समाप्त करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में जिन दुकानों पर सील लगी है, उनकी सील खुलवाने के ठोस प्रयास करेंगे। वहीं क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के जरिए विकास किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) /प्रजेश शंकर

Most Popular

To Top