Chhattisgarh

जगदलपुर : 912 लाख के नाला निर्माण से शहर में जल भराव से मिलेगा जल्द निजात : किरण देव

 भूमिपूजन

करोड़ों के विकास कार्यो का विधायक ने किया भूमिपूजन

जगदलपुर, 07 मार्च (Udaipur Kiran) । निगम क्षेत्र अंतर्गत विधायक किरण देव ने आज गुरुवार को शहर के विभिन्न वार्डों में करोड़ों के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। 15वें वित्त आयोग से शहर की जल भराव समस्या से निजात दिलाने के उद्देश्य से विधायक किरण देव के पहल पर शहर के विभिन्न वार्डों में नाला निर्माण कार्य की स्वीकृति प्राप्त हुई, जिसका आज भूमिपूजन किया गया है।

इस दौरान विधायक किरण देव ने संबोधित करते हुए कहा कि शहर की सबसे बड़ी समस्या बारिश के दौरान वार्डों में जल भराव की स्थिति उत्पन्न होती रही है, उस समस्या से निजात दिलाने के उद्देश्य से प्रदेश में हमारी सरकार बनने के बाद ही इस कार्ययोजना पर कार्य करते हुए छत्तीसगढ़ नगरीय प्रशासन से 912 लाख की स्वीकृति प्रदान कराया गया। जिसका आज भूमि पूजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सभी कार्य अपने तय सीमा में पूरे किए जाने का निर्देश देते हुए विधायक किरण देव ने कहा कि बारिश के दौरान शहर के विभिन्न वार्डों में जल भराव की स्थिति उत्पन्न होती थी नालों के निर्माण से जल भराव की समस्या से निजात मिलेगा। शहर विकास में किसी भी प्रकार के राशि की कमी नहीं होगी जगदलपुर शहर का चौमुखी विकास होगा। विकास को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा, विकास की गति नहीं रुकेगी। हमारी जनता को मूलभूत सुविधा देना हमारा दायित्व है। उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश एवं देश का चौमुखी विकास हो रहा है। जिस कड़ी में आज शहर के विभिन्न वार्डों के लिए 912 लाख रुपये की राशि से नाला निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया है।

जिसमें शहीद पार्क चौक में चंद्रशेखर आजाद वार्ड में नाला निर्माण लागत 199 .11 लाख, श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड में शहीद पार्क चौक में पुलिया व नाला निर्माण 124.53 लाख, बंगीय समाज भवन में महेंद्र कर्मा वार्ड में नाला निर्माण लागत 21 लाख, महारानी वार्ड में नाला निर्माण लागत लगभग 68 लाख, मदन मोहन मालवीय वार्ड में नाला निर्माण लागत 61.79 लाख, रविंद्र नाथ टैगोर वार्ड में नाला निर्माण 18.7 लाख ,अंबेडकर वार्ड में नाला निर्माण 27.70 लाख, बलिराम कश्यप वार्ड में नाला निर्माण 49.96 लाख, रमैया वार्ड में नाला निर्माण 109.97 लाख, अटल बिहारी वाजपेई वार्ड में नाला निर्माण 33.76 लाख एवं दलपत सागर वार्ड में नाला निर्माण 65.50 लाख जिसकी कुल लागत 912.42 लाख रुपये के नाला निर्माण एवं विधायक निधि से विजय वार्ड में सीसी सड़क के लिए 16.26 लाख, बस्तर विकास प्राधिकरण के लिए विभिन्न वार्डों में निर्माण कार्य 13 लाख रुपये से कार्यों का भूमि पूजन किया गया।

महापौर सफीरा साहू ने भी कहा कि नालों के निर्माण से शहर में जल भराव की समस्याओं से निजात मिलेगा। जनता की बरसों पुरानी समस्या रही है जल भराव की उसे समस्या का समाधान हो रहा है।

नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा कि आज ऐतिहासिक दिन है, जहां करोड़ों के विकास कार्यों का भूमि पूजन हो रहा है जिसके लिए विधायक श्री किरण देव जी का सहृदय धन्यवाद विकास कार्य लगातार चलता रहेगा। शहर में जल भराव की स्थिति से निपटने के लिए नाला निर्माण करना बहुत ही आवश्यक था, जिसपर विधायक किरण देव ने पहल करते हुए नाला निर्माण के लिए राशि स्वीकृत कराई।

इस दौरान पूर्व वन विकास निगम अध्यक्ष श्रीनिवास राव मद्दी, भाजपा जिला अध्यक्ष रूपसिंह मंडावी, एमआईसी सदस्य यशवर्धन राव, पार्षद योगेंद्र पांडे, आयुक्त हरेश मंडावी, नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता, पूर्व पार्षद रजनीश पानीगाही, प्रभारी कार्यपालन अभियंता धर्मेंद्र मिश्रा, उप अभियंता दीपांशु देवांगन, अमन नेताम व काफी संख्या में वार्ड के नागरिक एवं कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / राकेश पांडे

Most Popular

To Top