HimachalPradesh

श्री राम मन्दिर प्राण प्रतिश्ठा पर डाक टिकट जारी करना सराहनीय कदम : शान्ता कुमार

श्री राम मन्दिर प्राण प्रतिश्ठा पर डाक टिकट जारी करना सराहनीय कदम : शान्ता कुमार 

पालमपुर, 18 मार्च (Udaipur Kiran) । पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शान्ता कुमार ने अयोध्या में श्री राम मन्दिर में प्राण प्रतिश्ठा के उपलक्ष पर जारी किये गये भारतीय डाक टिकट के स्मृति चिन्ह के लिए डाक तार विभाग के केन्द्रीय मंत्री को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि डाक विभाग के अधिकारी उनके घर आए और उन्हें भी यह स्मृति चिन्ह भेंट किया जिसके लिए वह आभार प्रकट कर रहे हैं।

शान्ता कुमार ने कहा कि श्री राम भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक धरोहर के प्रतीक है। विश्व भर में हजारों साल पहले जहां भी भारतीय संस्कृति पहुंची वह राम के नाम से ही विख्यात हुई। 500 सालों के निरन्तर संघर्ष के बाद अयोध्या में राम मन्दिर का निर्माण भारत ही नहीं विश्व इतिहास का एक स्मरणीय अध्याय है।

उन्होंने अपने पत्र में एक विशेष उल्लेख करते हुए लिखा है कि डाक तार विभाग से उनका भावात्मक रिश्ता भी है। उनके पूज्य पिता जी डाक तार विभाग में पोस्ट मास्टर थे इसलिए उन्हें इस विभाग से विशेष अपनत्व का एहसास होता है।

शान्ता कुमार ने भारत के सबसे पुराने और प्रत्येक गांव तक सेवा देने वाले इस विभाग के प्रमुख होने के नाते और श्री राम मन्दिर में प्राण प्रतिश्ठा के कार्यक्रम में अति सुन्दर प्रभावशाली डाक टिकट जारी करने के लिए केन्द्रीय मंत्री अश्वनी वैष्णव को बर्धाइ दी है।

(Udaipur Kiran) /उज्जवल

Most Popular

To Top