WORLD

हेलिकॉप्टर हादसे में दिवंगत ईरान के राष्ट्रपति रईसी को आज किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ तेहरान में दिवंगत राष्ट्रपति डॉ. सैय्यद इब्राहिम रईसी और दिवंगत विदेशमंत्री डॉ. हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन और अन्य ईरानी अधिकारियों को श्रद्धांजलि देते। फोटो-विदेश मंत्रालय के एक्स हैंडल से।
अपने नेता आखिरी विदाई देने के लिए उमड़े लाखों लोग। फोटो-इंटरनेट मीडिया

-पवित्र शहर मशहद में अपने नेता को अंतिम विदाई देने के लिए उमड़ा जनसैलाब

-श्रद्धांजलि देने पहुंचे विदेशी अतिथियों में भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी

तेहरान, 23 मई (Udaipur Kiran) । हेलिकॉप्टर हादसे में गत दिवस दिवंगत ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का अंतिम संस्कार आज पवित्र शहर मशहद में होगा। दुनिया भर के तमाम नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे हैं। उनमें भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी हैं। धनखड़ यहां कल पहुंचे। उन्होंने इस हादसे में दिवंगत राष्ट्रपति रईसी और विदेशमंत्री डॉ. हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन समेत सभी नौ लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

भारत के उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ईरान के कार्यवाहक राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मोखबर से भी मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि 21 मई को पूर्वी अजरबैजान प्रांत के ताब्रीज शहर में सुबह 9:30 बजे अंतिम संस्कार की प्रथम रस्म अदा की गई। इसके बाद कोम शहर में हजरत मासूमेह के पवित्र स्थान से जामकरन मस्जिद तक समारोह हुआ। अगले चरण में तेहरान में इमाम खुमैनी के मोसल्ला में अंतिम दर्शन किए गए। बुधवार सुबह 7:30 बजे तेहरान में अंतिम प्रार्थना हुई। यहां से दफन जुलूस तेहरान विश्वविद्यालय से आजादी स्क्वायर की ओर कूच कर गया। आज दोपहर ईरान के पवित्र शहर मशहद में राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। समूचा देश में गम में डूबा हुआ है। अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लाखों लोग एकत्र हुए हैं।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top