Bihar

महराजगंज लोस सीट पर वोटिंग को लेकर छपरा में 25 मई तक बढ़ाई गयी इंटरनेट पर बैन

छपरा में तैनात पुलिस कर्मी

पटना, 23 मई (Udaipur Kiran) । बिहार के छपरा में पिछले दिनों हुए चुनावी हिंसा में एक की मौत के बाद एहतियात के तौर पर प्रशासन की ओर से इंटरनेट पर लगाये गये प्रतिबंध की अवधि और दो दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। छपरा में अब 25 मई तक इंटरनेट सेवा पर पाबंदी रहेगी।

इससे पूर्च गृह विभाग ने पहले 23 मई तक ही इंटरनेट सेवा बाधित रखने का निर्देश दिया था लेकिन, लोकसभा चुनाव के छठे चरण में महाराजगंज सीट पर होने वाले मतदान को देखते हुए अब इस रोक की अवधि बढ़ाकर 25 मई तक कर दी गई है। छपरा में हुए मतदान के दौरान और उसके बाद हुए बवाल मामले में पुलिस ने राजद एवं भाजपा के 150 समर्थकों पर केस दर्ज किया है।

छपरा के पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने कहा कि इंटरनेट पर बैन दो दिन के लिए बढ़ा दी गयी है। स्थिति पूर्णतया नियंत्रण में है। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में महाराजगंज सीट पर होने वाले चुनाव को देखते हुएअब इस रोक की अवधि बढ़ाकर 25 मई तक कर दी गयी है।

सारण के डीएम और एसपी की रिपोर्ट पर यह कार्रवाई की गई है। रिपोर्ट में यह आशंका जताई गई है कि महाराजगंज में होने वाले चुनाव में सारण के कुछ असामाजिक तत्व इंटरनेट का इस्तेमाल आपत्तिजनक सामग्री के प्रसार या अफवाह फैलाने में कर सकते हैं। ऐसे में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इंटरनेट मीडिया पर रोक की अनुशंसा की गई।

(Udaipur Kiran) / चंदा/गोविन्द

Most Popular

To Top