Sports

यूरोप दौरे के अपने दूसरे मैच में हारीं भारतीय जूनियर महिला और पुरुष हॉकी टीमें

Indian Junior Womens and Mens Hockey teams

ब्रेडा, 23 मई (Udaipur Kiran) । भारतीय जूनियर महिला और पुरुष हॉकी टीमों को यूरोप दौरे पर बुधवार को बेल्जियम की टीमों के खिलाफ अपने-अपने मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीमें अपने बेल्जियम समकक्षों से 2-3 से हार गईं। जहां बिनीमा धान (49′, 58′) ने भारतीय जूनियर महिला टीम के लिए दो गोल किए, वहीं कप्तान रोहित (44′, 57′) ने भारतीय पुरुष टीम के लिए दो गोल किए।

महिला हॉकी टीम-

भारतीय जूनियर महिला टीम दौरे के अपने दूसरे मैच में बेल्जियम से कड़े मुकाबले में 2-3 से हार गई। पहले क्वार्टर में भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम शुरुआत में ही दो पेनल्टी कॉर्नर जीतकर बढ़त लेने के लिए उत्सुक दिखी। हालाँकि, टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी। बेल्जियम ने दूसरे क्वार्टर में जोरदार जवाब दिया और मध्यांतर से पहले 1-0 की बढ़त ले ली।

बेल्जियम ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में गोल कर अपनी बढ़त 3-0 कर ली। हालाँकि, भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम के लिए बिनीमा धान (49′, 58′) ने अंतिम क्वार्टर में दो गोल करके स्कोर 3-2 कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

भारतीय जूनियर महिला टीम अपना अगला मैच 24 मई को एंटवर्प में बेल्जियम के खिलाफ खेलेगी।

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम से हारी:

भारतीय जूनियर पुरुष टीम यूरोप दौरे के अपने दूसरे मैच के दौरान रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम से 2-3 से हार गई। बेल्जियम ने पहले क्वार्टर में ही गोल कर बढ़त बना ली। भारतीय कोल्ट्स ने दूसरे क्वार्टर में बराबरी करने की भरपूर कोशिश की लेकिन बेल्जियम ने एक और गोल कर अपनी बढ़त दोगुनी कर दी। पहला हाफ समाप्त होने पर भारतीय टीम 0-2 से पीछे थी।

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के लिए कप्तान रोहित ने 44वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया। हालाँकि, बेल्जियम ने पेनल्टी कॉर्नर पर तीसरा गोल करके अपनी दो गोल की बढ़त फिर से हासिल कर ली। भारतीय कप्तान रोहित ने 57वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अपनी टीम को मुकाबले में बनाए रखा, लेकिन बेल्जियम ने अपनी बढ़त बरकरार रखी और भारतीय जूनियर पुरुष टीम 2-3 से मैच हार गई।

भारतीय जूनियर पुरुष टीम अपना अगला मैच 23 मई को नीदरलैंड के ब्रेडा में ब्रेडेज़ हॉकी वेरेनिगिंग पुश के खिलाफ खेलेगी।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top