HEADLINES

एससी-एसटी का आरक्षण मुसलमानों को देने की साजिश कर रहा इंडी गठबंधन : नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी बिहार में जनसभा को संबोधित करते हुए।

पटना/काराकाट/बक्सर, 25 मई (Udaipur Kiran) । बिहार के पाटलिपुत्र, काराकाट और बक्सर में राजग उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इंडी गठबंधन पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन ने मुसलमानों को असंवैधानिक आरक्षण देने की बात कही है। विरोधी दलों ने ऐसा करके संविधान की पीठ में छुरा घोंपने का काम किया। इंडी गठबंधन वाले एससी-एसटी का आरक्षण मुसलमानों को देने की साजिश कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले चाहते हैं कि मुस्लिम आरक्षण के लिए एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण बदल दें। इसके लिए वे सत्ता हथियाना चाहते हैं। उन्हें आपकी चिंता नहीं है। हमने एक महीना पहले कहा था कि इंडी गठबंधन वाले लिखकर दो कि एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण बदलकर मुस्लिमों को नहीं देंगे। लिखकर देने की बात छोड़िए, कोई जवाब आज तक नहीं दिए।

मोदी ने कहा कि रोहतास, कैमूर और औरंगाबाद इंडस्ट्री का हब बनेगा। यहां बड़ी संभावना रोजगार देने की है। तीन करोड़ लखपति दीदी बनायेंगे और 70 वर्ष से ऊपर सभी को मुफ्त इलाज, बिजली का बिल जीरो होगा। पीएम सूर्य घर योजना सभी के लिए लागू होगा। मोदी हर गारंटी पूरी करेगा। अब आप गैस सिलेंडर चिन्ह पर उपेंद्र कुशवाहा को वोट दीजिए तो मोदी को मिलेगा। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग निर्णायक होते हैं। उन्हीं को वोट देते हैं, जिनकी सरकार बनती है।

मोदी ने कहा कि चार जून की शाम होते-होते बिहार में एक और काम होगा। राजद वाला कहेंगे कि कांग्रेस वालों ने लुटिया डूबो दी। दूसरा काम होगा कि कांग्रेस के युवराज खड़गे पर ठीकरा फोड़ विदेश में छूटी मनाने चले जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये इंडी गठबंधन वाले देश को डराते हैं। ये ऐसा डराते हैं कि पूछिए मत। कहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर बना तो देश में बवाल होगा। अब रामलला मंदिल में विराजमान हैं, कुछ हुआ क्या। धारा 370 पर भी डराते थे। कहते थे कि काश्मीर पाकिस्तान में चला जायेगा। धारा 370 हटाने पर कुछ हुआ क्या।

पीएम ने कहा कि लालटेन लेकर मुजरा करने वाली जमात बिहारियों के अपमान पर कांग्रेस के खिलाफ नहीं बोल सकती। इनको बिहार के गौरव और होनहार नौजवानों की चिंता नहीं है। इनके लिए बीमारियों का सम्मान कोई मायने नहीं रखता। पहली बार जो वोट डालने जा रहे हैं उन्हें जंगराज के बारे में बताने की आवश्यकता है। अपहरण और डकैती पहचान हो गई थी। नीतीश के नेतृत्व में एनडीए ने सुधार लाया। भ्रष्टाचारियों को अब जेल की रोटी चबाकर जिंदगी पूरी करनी है। बड़े भ्रष्टाचारी चाहते थे कि इंडी गठबंधन बने और मोदी की कुर्सी हिला दें लेकिन मोदी किसी से न डरा और न डरेगा।

पीएम ने कहा कि बिहार के लोगों को एक और गारंटी। बिहार के गरीबों को नौकरी के नाम पर जमीन लिखवाने वाले का समय पूरा हो गया है। मोदी की गारंटी है कि उन्हें जेल जाने का रास्ता तय हो गया है। गरीबों का हक नहीं मारने देंगे। यह बिहार और मोदी दोनों की गारंटी है।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में एक जून को बिहार की आठ लोकसभा सीटों नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में वोट डाले जाएंगे। बिहार की इस सभी सीटों पर कुल 134 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। अंतिम चरण में देश के आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की कुल 57 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे।

(Udaipur Kiran) / गोविन्द/चंद्र प्रकाश

Most Popular

To Top