Jharkhand

जल मीनार पर एकाधिकार के विवाद में सबल से किया पानी टंकी में छेद

पानी टंकी में छेद

पलामू, 24 मई (Udaipur Kiran) । जिले के नौडीहा बाजार प्रखंड क्षेत्र की लक्ष्मीपुर पंचायत के नावाडीह में जल मीनार पर एकाधिकार के विवाद में अक्षय भुइयां पिता योगी भुइयां ने सबल से पानी टंकी में छेद कर दिया। स्थानीय ग्रामीणों ने शुक्रवार को कहा कि योगी भुइयां के घर के बगल में सरकारी जल मीनार लगा हुआ है, जिससे हम लोग स्थानीय ग्रामीण प्रतिदिन पानी इस्तेमाल करते थे, जिसको लेकर प्रतिदिन योगी भुइयां लोगों से लड़ता झगड़ता था।

उसका कहना था मेरे नाम से और मेरी जमीन पर जल मीनार लगा है, किसी को पानी नहीं लेने देंगे और जब विवाद बढा हुआ तो उसके बेटे अक्षय भुइयां जलमिनार पर चढ़ कर टंकी में छेद कर दिया। अक्षय ने टंकी में छेद करते हुए कहा कि पानी टंकी में रहेगा ही नहीं तो कैसे इस्तमाल करेंगे। टंकी में छेद होने के कारण पानी जमा नहीं रह पा रहा है और लोग इस भीषण गर्मी में पानी का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। इससे लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है।

स्थानीय लोगों ने कहा कि नावाडीह बस्ती में मात्र एक ही जलमीनार था, जिससे पूरी बस्ती के लोग पानी पीते थे। अब टंकी फूट जाने की वजह से काफी तकलीफ हो रही है। आस पास के सभी चापाकलों का लेयर नीचे चला गया है। पानी के पीने के लिए बहुत तकलीफ उठानी पड़ रही है। स्थानीय लोगों ने प्रखंड एवं जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है और पानी की स्थाई व्यवस्था की मांग की है।

(Udaipur Kiran) /दिलीप

Most Popular

To Top