HimachalPradesh

लाहौल-स्पीति में सेना के हेलीकाप्टर ने मरीज को लिफ्ट कर पहुंचाया अस्पताल

लाहौल स्पीति से एयर लिफ्ट
लाहौल स्पीति से एयर लिफ्ट

कुल्लू, 09 मार्च (Udaipur Kiran) । जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में भारी हिमपात के बाद मनाली-केलंग सडक बीते कई दिनों से बंद है। ऐसे में लोगों का सडक मार्ग से आवागमन नहीं हो रहा है। लाहौल स्पीति में गंभीर बीमारी से जूझ रहे एक मरीज को सेना के हेलीकाप्टर से लिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाया गया। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुख्खू व हिमाचल प्रदेश सरकार के आग्रह पर भारतीय वायु सेना ने शनिवार को एक बहुमूल्य जान को बचाया। उसे उपचार के लिए कुल्लू पहुंचाया गया है।

भारतीय वायु सेवा के विंग कमांडर शैलेश सिंह ने बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने सूचित किया था कि लाहौल स्पीति जिला के केलंग के बिलिंग गांव के दोरजे (64) पुत्र पलजोर निवासी गम्भीर रूप से अस्वस्थ है तथा उन्हें तत्काल विशेषज्ञ चिकित्सा उपचार की जरूरत है।

सूचना मिलते ही वायुसेना का एमआई 17 वी 5 तत्काल हरकत में आया और स्टिंगरी से दोरजे सहित एक अन्य मरीज राम सिंह (46) पुत्र घनरावत निवासी बिलिंग जिला लाहौल स्पीति को जिला प्रशासन व क्रु सदस्यों की सहायता से वायुसेना के हेलीकॉप्टर से भुंतर एयर लिफ्ट किया गया। इस ऑपरेशन का नेतृत्व विंग कमांडर शैलेश सिंह ने किया।

उल्लेखनीय है कि इन दिनों समूचा जनजातीय लाहौल स्पीति जिला बर्फ़ की चादर ओढ़े है तथा हिमखंडों के गिरने की आशंका के चलते अटल टनल को यातायात के लिए बंद किया गया है।

(Udaipur Kiran) / जसपाल

/उज्जवल

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top