WORLD

इजराइली अधिकारी की हत्या करने वाले आतंकी को आईडीएफ ने हवाई हमले में किया ढेर

तेल अवीव 11 मार्च (Udaipur Kiran) । इजराइली सेना ने गाजा में एक रिजर्व अधिकारी की हत्या करने वाले आतंकवादी को एक हवाई हमले में मार गिराया है। यह जानकारी रविवार सुबह इजराइल रक्षा बलों ने दी है। आईडीएफ सैनिकों ने उस आतंकवादी पर हवाई हमले का निर्देश दिया जिसने मेजर (रेस.) अमीशर बेन डेविड की गाजा में हत्या कर दी थी। 43 वर्षीय बेन डेविड कमांडो ब्रिगेड प्रमुख की फॉरवर्ड कमांड टीम के प्रमुख थे। वह शुक्रवार को दक्षिणी गाजा में मारे गए थे।

बेन डेविड को रविवार दोपहर यरुशलम के माउंट हर्ज़ल सैन्य कब्रिस्तान में दफनाया गया। इस बीच, मध्य गाजा में, इजराइली बलों ने पिछले दिन विमान और लड़ाकू जेट, स्नाइपर फायर और टैंक फायर के माध्यम से 13 आतंकवादियों को मार गिराया है। एक हमले के दौरान एक हवाई ड्रोन ने सैनिकों के नजदीक एक इमारत के अंदर एक आतंकवादी दस्ते की पहचान की, जिसके नीचे एक भूमिगत सुरंग मार्ग स्थित था। थोड़ी देर बाद एक विमान ने इमारत और सुरंग पर हमला किया, जिसमें कई आतंकवादी मारे गए।

एक अतिरिक्त हमले के दौरान जमीनी बलों ने आस-पास संदिग्ध गतिविधि कर रहे पांच आतंकवादियों की पहचान की, जिसके बाद जवानों ने आतंकियों पर फायरिंग कर उन्हें ढेर कर दिया।

शनिवार शाम को गाजा के उस इलाके से एक रॉकेट दागा गया, जहां आईडीएफ सैनिक काम कर रहे हैं। कुछ ही समय बाद लड़ाकू जेट और आईडीएफ तोपखाने ने प्रक्षेपण के स्रोत पर हमला किया। इसके अलावा, आईडीएफ के विशेष बल खान यूनिस के हमाद जिले में काम करना जारी रखते हैं, और भारतीय वायुसेना से हवाई कवर प्राप्त करते हुए आतंकवादियों के साथ नजदीकी लड़ाई करते हैं। पिछले दिनों बलों ने ऑपरेशनल सेंटरों पर छापेमारी की, जिसमें एके-47, ग्रेनेड और गोला-बारूद जब्त किया गया।

पिछले सप्ताह में इजरायली बलों ने एक हथियार कारखाने, सुरंग शाफ्ट, रॉकेट लॉन्चिंग पदों और आवासों के बीच और नीचे कमांड सेंटर सहित व्यापक आतंकी बुनियादी ढांचे का खुलासा किया। बड़ी संख्या में हथियार, विस्फोटक और सैन्य उपकरण भी जब्त किए गए। 40 आवासीय भवनों के इस परिसर का नाम कतर के अमीर शेख हमद बिन खलीफा अल-थानी के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने इस परियोजना को करोड़ों डॉलर से वित्तपोषित किया था।

खान यूनिस में अन्यत्र, जमीनी बलों के सैनिकों ने पिछले दिन क्षेत्र में हमलों की एक श्रृंखला के दौरान 17 आतंकवादियों को मार गिराया।

आतंकवादियों पर हमला करने और उन्हें खत्म करने का निर्देश दिया, जबकि एक अन्य आतंकवादी एक सैन्य संरचना से बाहर निकलते समय टैंक की गोलीबारी में मारा गया। उत्तरी गाजा में इजरायली लड़ाकू विमानों ने रात भर जबल्या और बेत हनौन के इलाकों में आतंकवादी बुनियादी ढांचे पर भी हमला किया।

(Udaipur Kiran) / अजीत तिवारी/प्रभात

Most Popular

To Top