Sports

मैं अपनी सबसे कठोर आलोचक हूं: जेस जोनासेन

WPL 2024-Delhi Capitals-Jess Jonassen

नई दिल्ली, 11 मार्च (Udaipur Kiran) । जेएसडब्ल्यू और जीएमआर की सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) पर एक रन से रोमांचक जीत दर्ज करके लगातार दूसरे सीज़न महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की कर ली।

जेमिमाह रोड्रिग्स (36 गेंदों पर 58 रन) और एलिस कैप्सी (32 गेंदों पर 48 रन) के शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 181 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने ऋचा घोष की 29 गेंदों में 51 रनों की शानदार पारी की बदौलत लक्ष्य के करीब पहुंच गई थी, लेकिन अंत में 1 रन से हार गई और घरेलू टीम ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की।

आखिरी ओवर में आरसीबी को 17 रनों की जरूरत थी, ऋचा ने जेस जोनासेन की गेंद पर दो छक्के लगाकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया, लेकिन उनके रन आउट होने के साथ ही आरसीबी को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा।

आखिरी ओवर के रोमांच को लेकर जोनासेन ने फ्रैंचाइजी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, मैं आंतरिक रूप से जानती थी कि ओवर की शुरुआत में, अगर मैं पहली दो गेंदों में बाउंड्री नहीं देती हूं तो मैच बन सकता है, तब हम काफी हद तक कंट्रोल में थे और वास्तव में फ्रंटफुट पर थे। लेकिन इसके बाद ऋचा ने जोरदार छक्के लगाकर मैच में रोमांच ला दिया।”

ऋचा के रन आउट को लेकर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने कहा, आखिरी गेंद में, मैंने उनके पैर की उंगलियों पर निशाना साधा, मुझे लगता है कि मैंने अच्छा प्रदर्शन किया और शुक्र है कि गेंद सीधे शैफाली के पास गई, जिन्होंने तेजी दिखाते हुए थ्रो किया और वो रन आउट हो गईं। पिछले मैच में एक रन से दिल तोड़ने वाली हार के बाद एक रन की जीत अच्छी लगी।

31 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिनर वर्तमान में सीजन में अब तक (पांच मैचों में 10 विकेट) शीर्ष विकेट लेने वालों की सूची में सबसे आगे हैं और पर्पल कैप धारक हैं।

अपने प्रदर्शन पर जोनासेन ने कहा, जब से मेरे सिर पर पर्पल कैप आई है, मैं गेंद के साथ काफी सामान्य रही हूं। आदर्श रूप से, मैं विकेट लेना पसंद करूंगी, लेकिन मैं उतनी निरंतर नहीं रही हूं। जैसा कि मैं उन पहले कुछ मैचों में थी जो मैंने खेले थे।

जोनासेन ने अंत में कहा, मैं शायद अपनी सबसे कठोर आलोचक हूं। यह ऐसी चीज है जिसे ध्यान में रखना चाहिए और सुधार करते रहना चाहिए। मैं हमेशा जिस भी टीम का हिस्सा हूं, उसके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करना चाहती हूं।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम डब्ल्यूपीएल 2024 के अपने अगले मैच में बुधवार, 13 मार्च 2024 को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात जायंट्स से भिड़ेगी।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top