Haryana

हिसार: भारत की मतदान प्रक्रिया की विश्व के सभी देशों में हो रही सराहना: डॉ. रमेश आर्य

कार्यक्रम में शामिल प्राचार्य व प्रतिभागी।

पारदर्शी मतदान प्रक्रिया हमारे मजबूत लोकतंत्र की आत्मा

हिसार, 24 मई (Udaipur Kiran) । राजकीय महिला महाविद्यालय में ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मोड के माध्यम से युवा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शुक्रवार को हुए इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्राओं में चुनावों के प्रति जागरूकता बढ़ाना था।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रमेश आर्य ने छात्राओं को संबोधित किया और मतदान को देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में भारत सबसे बड़ा गणतंत्र लोकतांत्रिक देश है और पारदर्शी मतदान प्रक्रिया हमारे मजबूत लोकतंत्र की आत्मा है। उन्होंने बताया कि भारत की संगठित एवं सुनियोजित मतदान प्रक्रिया की विश्व के सभी देशों में सराहना की जाती है। इस बार भी चुनाव आयोग द्वारा पारदर्शी मतदान को सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि हम सब कर्मचारियों और अधिकारियों को मतदान प्रक्रिया के दौरान ईमानदार रहने के साथ-साथ ईमानदार दिखना भी जरूरी है। शत-प्रतिशत मतदान के लिए छात्राओं को शपथ दिलवाते हुए उन्होंने कहा कि जातिवाद, धर्म और भ्रष्टाचार के उधारे ज्ञान को त्याग कर शुद्धता, सात्विकता तथा पारदर्शिता के साथ देश हित में अच्छे व ईमानदार सांसदों का चुनाव ही हमारे देश को वैश्विक स्तर पर मजबूत बनाने का काम करेगा तथा देश का नाम रोशन करेगा। उन्होंने हरियाणा के प्रत्येक मतदाता से आह्वान किया कि वे चुनाव में संलग्न कर्मचारियों को पूर्ण सहयोग दें।

महाविद्यालय की मीडिया प्रभारी प्रो. वसुंधरा ने बताया कि कार्यक्रम में कॉलेज काउंसिल के वरिष्ठ सदस्य डॉ. एलिजा कुंडू, डॉ. नीलम दहिया, प्रो. सतीश सिंगला, डॉ. शशिकला यादव तथा टीचिंग एवं नॉन टीचिंग स्टाफ के अन्य सदस्यों तथा 100 से अधिक छात्राओं ने भी भाग लिया। यह कार्यक्रम छात्राओं में चुनावों के प्रति जागरूकता बढ़ाने में सफल रहा। छात्राओं ने अपनी भागीदारी के माध्यम से अपने विचारों को अभिव्यक्त किया और कार्यक्रम में योगदान किया।

(Udaipur Kiran) /राजेश्वर

Most Popular

To Top