Haryana

हिसार: पारदर्शी चुनाव करवाने में ड्यूटी मजिस्ट्रेट्स की रहेगी अहम भूमिका: प्रदीप दहिया

ड्यूटी मजिस्ट्रेटों को आवश्यक निर्देश देते जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ड्यूटी मजिस्ट्रेटों की बैठक लेकर दिए आवश्यक निर्देश

हिसार, 24 मई (Udaipur Kiran) । जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया ने कहा है कि लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शी संपन्न करवाने में ड्यूटी मजिस्ट्रेटों की भूमिका अहम रहेगी। इसलिए सभी अधिकारी अपनी ड्यूटी को पूरी कर्तव्य निष्ठा के साथ निभाना सुनिश्चित करें। वे शुक्रवार को लघु सचिवालय परिसर स्थित जिला सभागार में ड्यूटी मजिस्ट्रेटों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर विधानसभा क्षेत्र वाइज ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। ये अधिकारी अपने-अपने निर्धारित क्षेत्रों में ड्यूटी का निर्वहन करते हुए चुनाव संबंधी गतिविधियों पर निगरानी रखेंगे और आवश्यक कार्यवाही अमल में लाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट अपनी ड्यूटी को पूरी निष्पक्षता के साथ निभाएं। चुनावी ड्यूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। उन्होंने कहा कि सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट को वाहन तथा पुलिसकर्मी भी उपलब्ध करवाए गए हैं। चुनाव के दौरान मोबाइल फोन को खुला रखें और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि मोबाइल की बैटरी कम होने पर पावर बैंक इत्यादि आवश्यक उपकरण साथ रखें।

गर्मी के मौसम के दृष्टिगत गाडिय़ों में ही पेयजल की व्यवस्था भी रखें। हिसार जिले में चुनाव के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पेट्रोलिंग पार्टियां गठित की गई हैं। इन पोलिंग पार्टियों के साथ एक-एक ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। जिले की कुल सात विधानसभा क्षेत्रों में 54 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। इसके अतिरिक्त हिसार जिले के लिए पांच ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा हांसी पुलिस जिले के लिए दो ड्यूटी मजिस्ट्रेट रिर्जव में नियुक्त किए गए हैं। बैठक में एसीयूटी कनिका गोयल, सीईओ जिला परिषद कुलभूषण बंसल, सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) /राजेश्वर

Most Popular

To Top