HEADLINES

ठीक से बंटवारा करती कांग्रेस, तो करतापुर साहिब को दूरबीन से न देखना पड़ता : प्रधानमंत्री मोदी

Pm

– पटियाला से पंजाब में की चुनावी रैलियों की शुरुआत

चंडीगढ़, 23 मई (Udaipur Kiran) । प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को पंजाब के पटियाला में इंडी गठबंधन और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एकतरफ देश का बंटवारा कर दिया और उसमें भी गड़बड़े कीं। इसका परिणाम यह हुआ कि 70 सालों तक करतारपुर साहिब के दूरबीन से दर्शन करने पड़ते थे।

प्रधामनंत्री ने आज यहां पटियाला से प्रत्याशी परनीत कौर व अन्यो के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने पंजाब में अलग-अलग और दिल्ली हरियाणा में एकसाथ लड़ने वाली आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को एक जैसा बताया। उन्होंने कहा कि पंजाब में दिखावे के लिए दोनों पार्टियां अलग लड़ रही हैं लेकिन और पंजा और झाड़ू की एक ही दुकान हैं। उन्होंने कहा कि देश के सामने एक तरफ भाजपा और एनडीए है, दूसरी तरफ भ्रष्टाचारियों का ईडी-गठबंधन है, इंडी गठबंधन जिसके पास ना नेता है ना नीयत है। इडी-गठबंधन समाज को, देश को बांटना चाहता है लेकिन मोदी, भारत को विकसित बनाना चाहता है।

पंजाब को लेकर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने कहा कि राष्ट्र रक्षा हो, आस्था और संस्कृति की रक्षा हो या फिर देश का विकास, पंजाब ने, सिख समाज ने, हमेशा आगे बढ़कर काम किया है। वहीं कांग्रेस ने सत्ता के लिए ही देश का ऐसा बंटवारा किया कि 70 वर्षों तक श्रद्धालुओं को करतारपुर साहिब का दर्शन दूरबीन से करना पड़ा। बांग्लादेश की आजादी के समय अगर वह देश संभाल रहे होते तो पाकिस्तान के 90 हजार से अधिक सैनिक छोड़ने के बदले करतारपुर कॉरीडोर लिया जाता। उन्होंने गुरुओं की सेवा में अपना योगदान देने का प्रयास किया। आज करतारपुर कॉरीडोर सबके सामने है और सभी श्रद्धालु वहां आसानी से जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने लंगर सेवा को टैक्स से मुक्त करने का निर्णय किया। पहले हरमंदिर साहिब में विदेशों से चन्दा लेने की व्यवस्था नहीं थी। इन नियमों में बदलाव किया और आज दुनिया के किसी भी कोने से हरमंदिर साहिब की सेवा की जा सकती है। मोदी सरकार ने साहिबजादों के शौर्य के लिए समर्पित वीर बाल दिवस घोषित किया, लेकिन पंजाब में अब भी ऐसे कुछ लोग हैं जिन्हें वीर बाल दिवस के महत्व के बारे में पता नहीं है। पंजाब के परिवार इस महत्वपूर्ण दिवस के लिए कई दिनों तक तप, व्रत करके जमीन पर सोते हैं, लेकिन देश के अन्य हिस्सों को इतने बड़े त्याग और बलिदान की जानकारी ही नहीं थी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि अफगनिस्तान में सिख परिवार संकट में थे, लेकिन उनकी सरकार सभी को सुरक्षित भारत लेकर आई। भाजपा सरकार के मंत्री ने सिर पर रखकर अदब के साथ गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूपों को भारत वापस लेकर आए। गुरुओं के त्याग और बलिदान के प्रति वे सर झुकते हैं। सबका साथ और सबका विकास की यही भावना भाजपा और एनडीए की पहचान है।

उन्होंने कहा कि कट्टर भ्रष्टाचारियों ने पंजाब का क्या हाल बना दिया है? यहां से उद्योग-कारोबार पलायन कर रहा है, ड्रग्स का, नशे का कारोबार फल-फूल रहा है। यहां रेत खनन माफिया, ड्रग्स माफिया और शूटर गैंग की मनमानी चलती है। पूरी सरकार कर्ज पर चल रही है, सारे मंत्री-संतरी मौज कर रहे हैं और जो कागजी मुख्यमंत्री हैं, उन्हें दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाने से ही फुरसत नहीं है। इंडी-गठबंधन वाले घोर सांप्रदायिक है। ये घोर जातिवादी हैं। ये घोर परिवारवादी हैं। सत्ता के लिए ये किसी को भी धोखा दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार किसान कल्याण को प्राथमिकता देती है। बीते 10 साल में पंजाब से गेहूं और धान की रिकॉर्ड खरीद हुई। 10 साल में हमने एमएसपी में ढाई गुना वृद्धि की है।

(Udaipur Kiran) /प्रभात

Most Popular

To Top