Madhya Pradesh

ग्वालियरः मतगणना की तैयारियां अंतिम चरण में, कलेक्टर ने की व्यवस्थाओं की समीक्षा

ग्वालियरः मतगणना की तैयारियां अंतिम चरण में, कलेक्टर ने की व्यवस्थाओं की समीक्षा
ग्वालियरः मतगणना की तैयारियां अंतिम चरण में, कलेक्टर ने की व्यवस्थाओं की समीक्षा
ग्वालियरः मतगणना की तैयारियां अंतिम चरण में, कलेक्टर ने की व्यवस्थाओं की समीक्षा
ग्वालियरः मतगणना की तैयारियां अंतिम चरण में, कलेक्टर ने की व्यवस्थाओं की समीक्षा

– मतगणना कक्षों में पहुंचकर देखीं व्यवस्थाएं, स्ट्राँग रूम का भी किया निरीक्षण

ग्वालियर, 25 मई (Udaipur Kiran) । जिले में मतगणना की तैयारियाँ अंतिम चरण में हैं। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना चार जून को प्रात: 8 बजे से एमएलबी कॉलेज में होगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान ने शनिवार देर शाम पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के साथ एमएलबी कॉलेज पहुँचकर मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर मतगणना से संबंधित व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाओं को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत अंतिम रूप दें।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार, अपर कलेक्टर अंजू अरुण कुमार व टीएन सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केएम सियाज एवं जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के सहायक रिटर्निंग अधिकारियों सहित मतगणना की व्यवस्थाओं से जुड़े अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी रुचिका चौहान एवं पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने एमएलबी कॉलेज में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रवार बनाए गए मतगणना कक्षों का जायजा लिया। उन्होंने ईवीएम व डाक मत पत्र गिनने के लिये लगाईं गई टेबल, स्ट्राँग रूम से मतगणना कक्ष तक ईवीएम पहुँचाने के लिये बनाए गए अलग-अलग कोरीडोर, प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं की बैठक व्यवस्था व मतगणना परिसर में प्रवेश की व्यवस्था तथा मीडिया सेंटर सहित मतगणना से संबंधित सभी व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही सभी एआरओ से कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए मतगणना सम्पन्न कराएँ।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण भी किया। साथ ही स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रहे प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों से चर्चा की। प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों ने कहा कि स्ट्राँग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हम पूरी तरह संतुष्ट हैं। स्ट्रांग रूम के सीसीटीव्ही कैमरे से जुड़ी एलईडी स्क्रीन के जरिए हम सब लोग स्ट्रांग रूम पर नजर रख रहे हैं।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के तहत चार जून को प्रात:काल 8 बजे डाक मत पत्रों की गिनती शुरू होगी। इसके आधा घंटे बाद ईवीएम के मतों की गिनती शुरू की जायेगी।

एमएलबी कॉलेज के इन कक्षों में होगी मतगणना

ग्वालियर संसदीय क्षेत्र में शामिल ग्वालियर जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना एमएलबी कॉलेज के ए-ब्लॉक में होगी। जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर ग्रामीण की मतगणना एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-203 व कक्ष क्र.-204 में होगी। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर की मतगणना एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-201 व कक्ष क्र.-202 में, विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर पूर्व की मतगणना एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-101 व कक्ष क्र.-102 में एवं विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर दक्षिण की मतगणना एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-24 व कक्ष क्र.-25 में, विधानसभा क्षेत्र भितरवार की मतगणना एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-104 में एवं विधानसभा क्षेत्र डबरा (अजा.) की मतगणना एमएलबी कॉलेज के कक्ष क्र.-21 व कक्ष क्र.-22 में होगी।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top