Sports

कबड्डी : कड़े मुकाबले में शामली को हराकर गाजियाबाद ने खिताब पर किया कब्जा

कबड्डी के विजेता खिलाड़ी।

लखनऊ, 10 मार्च (Udaipur Kiran) । सीनियर सुपरलीग पुरुष स्टेट कबड्डी चैम्पियनशिप के फाइनल में कड़े मुकाबले में शामली को हराकर गाजियाबाद ने खिताब पर कब्जा जमा लिया, जबकि उप्र पुलिस टीम और पूर्वोत्तर रेलवे क्वार्टर फाइनल में ही खिताब की दौड़ से बाहर हो गये।

रविवार को क्वार्टर फाइनल, सेमी फाइनल और फाइनल मैच खेले गये। क्वार्टर फाइनल मैच में शामली ने मुजफ्फरनगर को 40-32 से हरा दिया। इस मैच में पहले तो दोनों टीमें बराबर पर रहीं, लेकिन हाफ टाइम के बाद शामली की टीम हावी हो गयी। वहीं दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच बिजनौर और गौतमबुद्धनगर के बीच खेला गया, जिसमें बिजनौर ने गौतमबुद्धनगर को 39-15 से मात दे दी। वहीं गाजियाबाद और पूर्वोत्तर रेलवे के बीच कांटे की टक्कर हुई। अंत समय में गाजियाबाद ने एक गोल अधिक मारकर 33-32 से पूर्वोत्तर रेलवे को हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं बुलंदशहर ने उप्र पुलिस को 49-32 से हराया।

सेमीफाइनल मैच शामली और बिजनौर तथा गाजियाबाद और बुलंदशहर के बीच खेला गया। शामली और बिजनौर के बीच हुए मैच में पहले कांटे का टक्कर दिख रहा था, लेकिन थोड़े देर में ही शामली की टीम हावी हो गयी और शामली ने 37-27 से हरा दिया। गाजियाबाद और बुलंदशहर के बीच हुआ मैच में भी कांटे का टक्कर देखने को मिला लेकिन गाजियाबाद ने बुलंदशहर को 42-39 से मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

फाइनल में गाजियाबाद और शामली के बीच खिताब के लिए अंतिम समय तक कांटे का टक्कर होता रहा। दोनों टीमें एक दूसरे को हावी होने नहीं दे रही थी। अंत में नाक आउट के माध्यम से गाजियाबाद ने एक गोल कर 39-38 से मैच जीतकर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

(Udaipur Kiran) /उपेन्द्र/बृजनंदन

Most Popular

To Top