RAJASTHAN

शादी समारोह में दूषित मावे की रबड़ी खाने से फूड पॉयजनिंग, 108 लोग बीमार

दौसा के लालसोट में शादी समारोह में दूषित नाश्ता करने से 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए।

दौसा, 23 मई (Udaipur Kiran) । दौसा जिले के लालसोट थाना इलाके के बिलौना कला गांव की तलाई वाली ढाणी में शादी समारोह में शामिल 108 रिश्तेदार फूड पॉयजनिंग से बीमार हो गए। सभी ने मावे की रबड़ी खाई थी। इसके बाद उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी। इतनी बड़ी संख्या में लोग बीमार पड़े कि उन्हें अलग-अलग हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा।

बिलौना कला गांव निवासी भरत लाल मीणा के बेटे की शादी गुरुवार को है। इससे एक दिन पहले बुधवार को भात का कार्यक्रम था। भरत के ससुराल वाले शाम को मायरा भरने के लिए बिलौना कला गांव आए थे। मावे की रबड़ी खाने के बाद एक-एक कर सभी 108 लोग बीमार हो गए। उन्हें बगड़ी गांव में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और लालसोट जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

सीएमएचओ डॉ. सीताराम मीणा ने बताया कि फूड पॉयजनिंग की सूचना मिलते ही तुरंत मेडिकल टीम को एक्टिव करके सभी जगह तैनात किया। मेडिकल टीम से सभी का उपचार करवाया। सीएचसी में जगह कम होने की वजह से लालसोट जिला अस्पताल में भी उपचार के लिए भर्ती किया। फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर है। सभी को डिस्चार्ज भी कर दिया गया है। शादी वाले घर में जाकर खाने और नाश्ते में बनाए गए सभी चीजों की सैंपलिंग करवाई है।

(Udaipur Kiran) /चरण /ईश्वर

Most Popular

To Top