WORLD

काठमांडू विमानस्थल के रनवे पर गढ्ढा बनने से उड़ानें बाधित, जल्द होगी मरम्मत

काठमांडू, 24 मई (Udaipur Kiran) । त्रिभुवन अन्तरराष्ट्रीय विमानस्थल के रनवे पर अचानक गड्ढा बनने से कई उड़ानें प्रभावित हो गई हैं। कुछ विमान पिछले एक घंटे से आसमान में चक्कर काट रहे हैं तो कुछ अभी भी उड़ान भरने की प्रतीक्षा में हैं।

विमानस्थल के प्रवक्ता सुभाष झा ने बताया कि काठमांडू के विमानस्थल के रनवे नम्बर 02 में एक छोटा सा गड्ढा दिखने के बाद सभी उड़ानों और लैंडिंग को तत्काल एक घंटे के लिए बन्द कर दिया गया। एयरपोर्ट ऑथरिटी के मुताबिक सुबह करीब सवा ग्यारह बजे से विमानों की उड़ानों और लैंडिंग पर रोक लगाई गई। उस समय काठमांडू से कई विमान उड़ान भरने के लिए टैक्सी वे पर प्रतीक्षा में थे तो कुछ विमान अवतरण करने के लिए क्लियरेंस की अनुमति मांग रहे थे।

एयरपोर्ट ऑथरिटी के मुताबिक बैंकाक जाने के लिए नेपाल एयरलाइंस, ग्वांझाओ जाने के लिए सिचुवान एयरलाइन्स, दोहा जाने वाली कतर एयरलाइंस, कुनमिंग जाने के लिए एयर चाइना अपने यात्रियों को बिठाकर पिछले एक घंटे से पार्किंग से टैक्सी वे पर प्रतीक्षा कर रहे हैं। ऑथोरिटी के मुताबिक मलेशियन एयरलाइंस और बैंकाक से आने वाली थाई एयर पिछले एक घंटे से आकाश में ही चक्कर काट रहे हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि जल्द ही रनवे को दुरूस्त कर लिया जाएगा, जिसके बाद पहले होल्ड पर रहे विमानों को लैंडिंग की परमिशन दी जाएगी और इसके बाद टैक्सी वे पर होल्ड विमानों को टेक ऑफ के लिए क्लियरेंस मिलेगा।

(Udaipur Kiran) /पंकज

Most Popular

To Top