Haryana

फतेहाबाद: 13 लाख की लूट की झूठी गुत्थी को पुलिस ने सुलझाया

फतेहाबाद। पेड़ से टकराया ट्रक।

-ट्रक चालक ने जानबूझ कर किया गाड़ी का एक्सीडेंट

-मिर्च पाउडर डालकर लूट की झूठी कहानी सुनाई

फतेहाबाद, 10 मार्च (Udaipur Kiran) । ट्रक चालक द्वारा मिर्च पाउडर डालकर उससे 13 लाख से अधिक की राशि लूट की झूठी गुत्थी को सदर फतेहाबाद पुलिस ने सुलझाने में कामयाबी हासिल की है। इस मामले में पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर उसे हिसार जेल भेज दिया है। चालक के पास से नकदी को भी बरामद कर लिया गया है।

रविवार को सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेन्द्र ने बताया कि 7 मार्च को धीरज कुमार पुत्र प्रेम कुमार धीगड़ा निवासी फतेहाबाद ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी। धीरज ने कहा है कि वह गाडिय़ों की खरीद-बेच का काम करता है, जबकि उसका भाई अशोक चने का व्यापारी है। उसकी ज्यादातर गाडिय़ां उसके भाई का माल लेकर आने व ले जाने का काम करती है। उसके पास दो ट्रक है। एक ट्रक पर दो साल से मताना निवासी राजेन्द्र कुमार ड्राईवर का काम करता है, जबकि दूसरी गाड़ी पर झलनियां निवासी राजेन्द्र कुमार चालक है।

उसने बताया कि राजेन्द्र कुमार 5 मार्च को गाड़ी में माल लेकर पंचकूला गया था। वहां गाड़ी खाली करके वह वहां से 13 लाख 36 हजार रुपये लेकर आने थे। वहां के दुकानदार ने यह राशि एक लिफाफे में डालकर राजेन्द्र को दे दी। इस पर उसने चालक राजेन्द्र को कहा कि आते समय वह शुगर मिल कैथल से चीनी लोड करके ले गए। 6 मार्च को वह शुगर मिल से चला था। सात मार्च को उसे दूसरे गाड़ी के चालक सुनील ने फोन पर बताया कि राजेन्द्र की गाड़ी का गांव झलनियां के पास एक्सीडेंट हो गया है। धीरज ने कहा कि सूचना मिलते ही वह अपने भाई अशोक के साथ मौके पर गया तो देखा कि उसका ट्रक पेड़ से टकराया हुआ था।

इस मामले में पुलिस ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए ट्रक चालक से गहनता से पूछताछ की तो सारा माजरा समझ में आ गया। ट्रक चालक ने पुलिस पूछताछ में बताया कि इतनी बड़ी रकम देख कर उसके मन में लालच आ गया था। उसके ऊपर काफी कर्जा चढ़ा हुआ था। उसने सोचा कि इन पैसों से वह अपना कर्जा उतार देगा। इसी को लेकर उसने लूट की झूठी कहानी बनाई थी। पुलिस ने ट्रक मालिक के बयान पर आरोपी ट्रक चालक से 13 लाख 36 हजार रूपए की नकदी बरामद कर जेल भेज दिया गया।

(Udaipur Kiran) /अर्जुन

Most Popular

To Top