Haryana

फतेहाबाद: भीषण गर्मी के बीच डीसी ने आठवीं तक स्कूलों में 24 मई तक छुट्टी घोषित

फतेहाबाद। भीषण गर्मी में छुट्टी के बाद मुंह ढककर घर लौटती छात्राए।

फतेहाबाद, 20 मई (Udaipur Kiran) । हरियाणा में इन दिनों आसमान से आग बरस रही है। फतेहाबाद जिले में पिछले 5 दिनों से पारा 46 डिग्री को भी पार कर गया है। आसमान से बरस रही आग को देखते हुए फतेहाबाद में हीट वेव का रेड अलर्ट जारी किया गया है। बढ़ती गर्मी को देखते हुए हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय की ओर से प्रदेश के सभी उपायुक्तों को पत्र जारी किया गया था।

पत्र में सभी जिलों के डीसी को भीषण गर्मी को देखते हुए अपने-अपने जिलों में स्कूलों में अवकाश करने की पावर दी गई थी। इसी के चलते फतेहाबाद के उपायुक्त राहुल नरवाल ने सोमवार को आदेश जारी कर जिले में क्रेच से लेकर आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए 24 मई तक अवकाश घोषित कर दिया है। आदेशों में कहा गया है कि जिला फतेहाबाद में गर्मी की अधिकता को देखते हुए बाल वाटिका से आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी, अर्धसरकारी, प्राइवेट विद्यालयों में 24 मई तक अवकाश घोषित किया जाता है।

जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि 24 मई तक आठवीं तक के सभी विद्यालयों में अवकाश सुनिश्चित किया जाए। अवकाश अवधि के दौरान शिक्षक, गैर शिक्षक कर्मचारी/अधिकारी पूर्व की भांति विद्यालय में उपस्थित रहेंगे। बता दें कि इससे पूर्व शिक्षा विभाग ने स्कूलों का समय बदलकर सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया था। बता दें कि 24 मई तक स्कूलों में अवकाश रहेगा वहीं 25 मई को हरियाणा में मतदान के कारण छुट्टी है और 26 मई को रविवार होने के कारण स्कूल बंद रहेंगे।

(Udaipur Kiran) /अर्जुन

Most Popular

To Top