Haryana

फतेहाबाद: एडीसी ने आंगनबाड़ी वर्कर, हेल्पर व सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं को दिलाई शपथ

फतेहाबाद। आंगनबाड़ी वर्कर, हेल्पर व स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित कर शपथ दिलाते एडीसी राहुल मोदी।

वोट की ताकत सबसे बड़ी ताकत, इसे पहचाने सभी मतदाता : एडीसी राहुल मोदी

फतेहाबाद, 20 मई (Udaipur Kiran) । एडीसी एवं स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी राहुल मोदी ने कहा कि सरकार बनाने में आम नागरिक का महत्वपूर्ण योगदान है क्योंकि हमारे द्वारा किये मतदान के द्वारा ही सरकार बनती, इसलिए हमें हमारे वोट का उचित प्रयोग करना है। वोट की ताकत सबसे बड़ी ताकत है, हमें इसे पहचानना चाहिए और आगामी 25 मई को बिना किसी डर, भय एवं प्रलोभन के मतदान करना चाहिए और अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना चाहिए। वे सोमवार को डीपीआरसी हॉल में स्वीप अभियान के तहत आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में आंगनबाड़ी वर्कर, हेल्पर व स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर एडीसी राहुल मोदी ने उपस्थितजन को स्वयं मतदान करने के साथ-साथ दूसरों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि आप सभी मतदाता के साथ-साथ महिलाएं भी हैं। संविधान में सभी को समान अधिकार दिया है। मतदान के दिन दो से तीन घंटे की परेशानी को देखकर अपने अधिकार को मत खोना क्योंकि अगर यह अवसर चला गया तो आपको इसके लिए पांच साल तक इंतजार करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार बूंद-बूंद से सागर भरता है उसी प्रकार आपके द्वारा डाले गए एक-एक वोट से लोकतंत्र को मजबूती मिलती है। हरियाणा में 25 मई को वोटिंग होगी, इसलिए आप सभी को अभी से अपना मन बना लेना चाहिए कि आपको किसे अपना किमती वोट देना है।

एडीसी राहुल मोदी ने कहा कि लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने एवं वोट प्रतिशत बढ़ाने को लेकर स्वीप अभियान के तहत जिला में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान आंगनबाड़ी वर्कर नीतू, अंजू व लक्ष्मी ने कविता व भाषण के माध्यम से महिलाओं को वोट की ताकत के महत्व बारे जानकारी दी और आह्वान किया कि वे अपने मताधिकार का अवश्य प्रयोग करें। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास की जिला कार्यक्रम अधिकारी जोगिंद्र कौर, अधीक्षक परमजीत कौर सहित सभी सुपरवाइजर, आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं तथा किशोरियां उपस्थित रही।

(Udaipur Kiran) /अर्जुन

Most Popular

To Top