Haryana

कैथल: आंगनबाड़ी में नौकरी के नाम पर फर्जी लिस्ट व अपॉइंटमेंट लेटर भेजा

सांकेतिक चित्र
सांकेतिक चित्र

कैथल, 70 मार्च (Udaipur Kiran) । कैथल में चन्दाना गेट पर रहने वाले एक ज्योतिषी ने महिला को आंगनबाड़ी में नौकरी लगने का झांसा देकर 3 लाख 70 हजार रुपए ठग लिए। थाना शहर पुलिस ने गुरुवार को ज्योतिषी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

खेड़ी गुलाम अली निवासी संदीप ने एसपी कैथल में दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसकी पत्नी बीमार रहती थी। किसी ने बतलाया कि चंदना गेट पर कुलदीप सैनी यूनिक ज्योतिष केंद्र चलता है। तुम उसे अपनी कुंडली दिखाओ। उसके बाद वह अपनी पत्नी को लेकर वहां जाने लगा। इस कारण कुलदीप से उसकी जान पहचान हो गई। कुलदीप ने उससे पूछा कि उसकी पत्नी कविता क्या करती है तो उसने बताया कि वह एमए करने के बाद घर पर ही रहती है। कुलदीप ने कहा कि वह उसकी पत्नी को आंगनवाड़ी में नौकरी लगवा देगा। इसके बदले में उसे ढाई लाख रुपए देने पड़ेंगे। इसके बाद उसने पत्नी कविता के कागजात उसे दे दिए। यह बात उसने अपने भाई राजीव को बताई। जिसने उसके कहने पर कुलदीप को फोन पे के माध्यम से 60 हजार रुपए एडवांस दे दिए।

उसके बाद वह कहने लगा कि अभी तक आंगनबाडी में एनटीटी की भर्ती आई हुई है। अगर कोई तुम्हारा जानकारी नौकरी लगने वाला है तो तुम्हारा काम सस्ते में हो जाएगा। उसके बाद भाई राजीव ने हमारे रिश्तेदार अजय कुमार पुत्र दशरथ निवासी जाखौली, विक्रम ठाकुर पुत्र चरणदास निवासी खेडी गुलाम अली व 4-5 पांच रिश्तेदारो के पैसे उन रिश्तेदारो को कुलदीप के घर ले जाकर 3 लाख 70 हजार रुपये कुलदीप व उसकी पत्नी कौशल्या को दे दिए। उसे समय कुलदीप का लड़का भी वहां मौजूद था।

जब बार बार टाईम देने पर भी इसने ज्वाईनिंग नहीं करवाई तो उन्हें उस पर शक हुआ। इस लिस्ट बारे उसके भाई राजीव ने हरियाणा शिक्षा विभाग से पता किया तो उन्होंने बताया कि यह लिस्ट फर्जी है। तब उन्हें पता चला कि उनके साथ धोखा हुआ है जब उन्होंने यह बात कुलदीप को कहीं तो उसने कहा कि वह उनके पैसे वापस कर देगा।कुलदीप ने एक लाख रुपए वापस भी कर दिए, लेकिन उसने बाकी पैसे वापस करने से मना कर दिया। जांच अधिकारी पीएसआई सनेश ने बताया कि जांच के बाद पुलिस ने कुलदीप के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

(Udaipur Kiran) / नरेश

Most Popular

To Top