CRICKET

दी एसएसआई एसोसिएशन के खेल सप्ताह में उद्यमियों ने जमकर बहाया पसीना

0 0
Read Time:6 Minute, 6 Second

कोटा. दी एसएसआई एसोसिएशन के खेल सप्ताह के अंतिम दिन उद्यमियों ने विभिन्न खेलो में पसीना बहाया और रविवार का पूरा दिन जमकर लुफ्त उठाया. रविवार को जेके पेवेलियम नयापुरा में किक्रेट, कैरम, शतरंज एवं फन गैम्स, टेबल टेनिस में महिलओं, पुरूषो एवं बच्चों ने अपनी प्रतिभा का कौशल दिखाया. दिवगंत सचिव के के अग्रवाल में आयोजित इण्ड्रस्टीयल प्रिमियर लीग प्रात:7 बजे से सांय 5 बजे तक खेलो का आयोजन चला. अध्यक्ष गुप्ता ने बताया कि पूरे खेल आयोजन की कमान प्रोजेक्ट डायरेक्टर पवन मूंदडा, शैलेश जैन, समीर सूद एवं अभिनव गोयल पर थी और उनके अथक प्रयासो से एसोसिएशन सफल आयोजन कर सकी. अध्यक्ष मुकेश गुप्ता एवं सचिव ईशांत अरोरा ने बताया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संस्थापक अध्यक्ष गोविन्द राम मित्तल, विशिष्ट अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी, ऋतु अग्रवाल, राजेश गुप्ता, अचल पौद्दार, अनिल मूंदडा, अंकुर गुप्ता, निर्वाचित अध्यक्ष जम्मू जैन रहे. इन्होने विजेताओं को ट्राफी एवं शिल्ड भेंट की.  

अंतिम ओवर तक चला फाइनल मैच का रोमांच
मूंदडा एवं महिंद्रा के बीच मुकाबला अंतिम ओवर तक चला और महिंद्रा ने 24 रन से मुकाबला अपने नाम किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए सुमित एवं पीयूष की जोडी ने मूंदडा के सभी गेंदबाजो पर जमकर रन बरसाये और मैदान के चारो और रनो की बौछार कर दी सुमित अग्रवाल अग्रवाल और पीयूष की जोडी ने पहले विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी की इसके बाद सुमित अग्रवाल 58 रन बनाकर आउट हुए पीयूष ने 77 रन की पारी खेली और मैन ऑफ़ द मैच बने. महिन्द्रा ने मूंदडा को 15 ओवर में जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य दिया. धीमी शुरूवात के बावजूद मूंदडा टीम अपनी रणनीति से मैच बनी रही और बीच के ओवर में रन जुटाकर मैच के जीत की दहलीज तक आ गई. अतुल कोठारी, वैभव व कप्तान जसप्रीत की उपयोगी पारियों से अंतिम 2 ओवर में 44 रनों का लक्ष्य था सभी मूंदडा की जीत को सुनिश्चित मान चुके थे परन्तु महिन्द्रा के कप्तान सुमित अग्रवाल ने सूझबूझ कप्तानी का परिचय देते हुए अंतिम ओवर बॉलर परिर्वतन कर कप्तान जवविंदर सहित दो अहम विकेट और मैच अपने नाम कर लिया और महिन्दा ने 24 रनों से विजयी बनी. मैचों बेहतर प्रर्दशन के लिए सुमित अग्रवाल को बेस्ट बॉलर, अतुल कोठारी को बेस्ट बल्लेबाज एवं मैन ऑफ़ द सीरिज व पीयूष मैन ऑफ़ द मैच रहा.

अध्यक्षो व सचिवो मैच बना उत्साह का केन्द्र, महिलाओ का मैच बना आकर्षण का केन्द्र
एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्षो एवं सचिवो का मैच सभी के लिए उत्साह व हर्ष का केन्द्र रहा. दोपहर में 70 वर्ष की आयु में नौजवानों तरह क्रिकेट में उमंग दिखाई. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुकेश गुप्ता इलेवन ने 8 ओवर में 74 रन जोडे जिसे अशोक माहेश्वरी इलेवन ने जम्मू जैन की ताबडतोड शुरूवात से 6 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इसी तरह महिलो का मैच भी आकर्षण का केन्द्र रहा महिलाओ ने भी जमकर क्रिकेट में अपना उत्साह दिखाया. बोल्ड स्पोटर्स एवं हनी पैक के बीच मुकाबले पिंक टी-शर्ट हन पैक ने बाजी मारी. अतिशा 25 रन और 1 विकेट के लिए वूमेन ऑफ़ द मैच बनी.

यह भी पढ़ें: आरएएस क्लब में बनीं आर्ट गैलरीे का हुआ विधिवत शुभारंभ

विभिन्न मैचों में ऐसा रहा रिर्जल्ट
सचिव ईशांत अरोरा ने बताया कि शंतरज के पुरूष वर्ग में चैरांश जैन, महिला में कृतिका अग्रवाल, बच्चो पुरूष में प्रत्यक्ष एवं महिला में श्रृति ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. इसी प्रकार कैरम के मुकाबले में पुरूष वर्ग में पीयूष मित्तल, महिला में परिधी गोयल, बच्चो पुरूष में अर्थव गोयल एवं महिला में नृत्या गोयल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. टेबल टेनिस के मुकाबल मेंं बच्चों में प्रवर अग्रवाल, महिलओं मे वीना जैन, पुरूष सिंगल में राजीव अग्रवाल एवं पुरूष डबल में राजीव एवं सुनिल मित्तल की जोडी विजय रही.

दी एसएसआई एसोसिएशन के खेल सप्ताह में उद्यमियों ने जमकर बहाया पसीना .

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Click to comment

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top