HEADLINES

स्वतंत्र, निष्पक्ष, भय और प्रलोभन मुक्त चुनाव सुनिश्चित करें पर्यवेक्षक: मुख्य चुनाव आयुक्त

ECI Briefing

नई दिल्ली, 11 मार्च (Udaipur Kiran) । पर्यवेक्षकों को उनकी महत्वपूर्ण भूमिका याद दिलाते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने आज उन्हें स्वतंत्र, निष्पक्ष, भय और प्रलोभन मुक्त चुनाव के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

चुनाव आयोग ने लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के आगामी आम चुनावों से पहले राज्यों में तैनात किए जाने वाले पर्यवेक्षकों के लिए एक ब्रीफिंग का आयोजन किया। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में हाइब्रिड मोड में आयोजित ब्रीफिंग बैठक में आईएएस, आईपीएस अधिकारियों के साथ-साथ भारतीय राजस्व सेवा और कुछ अन्य केंद्रीय सेवाओं के अधिकारियों के 2150 से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

सीईसी ने इस बात पर जोर दिया कि आयोग के प्रतिनिधियों के रूप में पर्यवेक्षकों से अपेक्षा की जाती है कि वे खुद को पेशेवर रूप से संचालित करें और उम्मीदवारों सहित सभी हितधारकों के लिए सुलभ हों। उन्होंने उनसे मतदान केंद्रों का दौरा करने और भूगोल से परिचित होने और किसी भी कमजोरियों और संवेदनशील क्षेत्रों का जायजा लेने को कहा।

ईसीआई ने लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के आगामी आम चुनावों के लिए सामान्य, पुलिस और व्यय पर्यवेक्षकों को जानकारी देने के लिए दिन भर का सत्र आयोजित किया।

(Udaipur Kiran) / अनूप

Most Popular

To Top