Uttar Pradesh

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन से जुड़े प्रदेश भर के कर्मचारी 11 व 12 को रहेंगे हड़ताल पर

चंद्र प्रकाश
चंद्र प्रकाश
चंद्र प्रकाश
चंद्र प्रकाश

गाजियाबाद, 10 मार्च (Udaipur Kiran) । एमएचएम (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) से जुड़े तमाम संविदा कर्मचारी 11 व 12 मार्च को ऑनलाइन रिपोर्टिंग ठप (डिजिटल स्ट्राइक) पर रहेंगे। संगठन के जिला महामंत्री चंद्र प्रकाश गौड़ ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश सरकार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत कार्यरत संविदा कर्मचारियों के वेतन विसंगति को दूर करने के लिए वर्ष 2018 से अतिरिक्त धनराशि प्रदान की जा रही है, लेकिन राज्य सरकार और उनके अधिकारियों की उदासीनता के कारण संविदा कर्मचारियों की वेतन वृद्धि नहीं की जा रही है।

वेतन वृद्धि न होने से संविदा कर्मचारियों में बहुत रोष है । वेतन विसंगति दूर करने के लिए संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ संबद्ध भारतीय मजदूर संघ के आवाह्न पर प्रदेश के सभी संविदा कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री को गत फरवरी माह में अपनी पीड़ा से पत्र भेज कर अवगत कराया था लेकिन कोई समुचित कार्रवाई न होने के कारण ,प्रदेश संगठन के आव्हान पर आगामी दिनांक 11 और 12 मार्च 2024 को पूरे प्रदेश में ऑनलाइन रिपोर्टिंग ठप (डिजिटल स्ट्राइक) करने का निर्णय लिया गया है ।

उन्होंने बताया कि जिसके अनुपालन में जनपद गाजियाबाद के कर्मचारियों द्वारा भी जनहित और राष्ट्रीय हित में अपने ड्युटी स्थल पर मरीजो की जांच ,इलाज और दवा देने का कार्य तो किया जाएगा परंतु अपनी उचित मांगों के निराकरण के लिए ऑनलाइन रिपोर्टिंग का कार्य आगामी दो देशों की में नहीं किया जाएगा । इस प्रकार सांकेतिक डिजिटल स्ट्राइक कर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन गाजियाबाद के सभी कर्मचारी प्रदेश संगठन के आंदोलन को सफल बनाने का प्रयास करेंगे तथा अपने परिवार की सामाजिक सुरक्षा एवम भरण पोषण हेतु डिजिटल स्ट्राइक में शत प्रतिशत भाग लेंगे।

(Udaipur Kiran) /फरमान अली

/बृजनंदन

Most Popular

To Top