Haryana

भीषण गर्मी में गहराया बिजली संकट, टोहाना व फतेहाबाद में लोगों ने किया प्रदर्शन

फतेहाबाद। टोहाना में बिजली संकट को लेकर शिकायत करने पहुंचे वार्डवासी।

फतेहाबाद, 30 मई (Udaipur Kiran) । एक तरफ भीषण गर्मी से लोगों में त्राहि-त्राहि मची हुई है, वहीं बिजली की डिमांड पर रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई है। डिमांड बढऩे के चलते बिजली सप्लाई में भी समस्या आने लगी है। पिछले कई दिनों से बिजली के लग रहे अघोषित कटों के कारण लोगों को न दिन में आराम मिल रहा है, न ही रात को चैन की नींद। गुरुवार को फतेहाबाद के सुंदर नगर व टोहाना की कई कालोनियों के लोगों ने बिजली संकट को लेकर रोष जताया।

टोहाना के वार्ड नंबर 20 स्थित मसाला फैक्टरी एरिया, ऑफिसर कॉलोनी, सुंदर नगर व हनुमान नगर में पिछले चार दिनों से बिजली की समस्या बनी हुई है। भीषण गर्मी में बिजली गुल रहने से गुस्साए वार्डवासी वीरवार को टोहाना के बिजली निगम कार्यालय पहुंचे और अधिकारियों को शिकायत देकर नारेबाजी की। लोगों का कहना था कि पिछले चार दिनों से लाइट नहीं आ रही और बार-बार एसडीओ को फोन करने के बाद भी कर्मचारी लाइट ठीक करने के लिए नहीं आ रहे हैं। दो कर्मचारियों पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए वार्डवासियों ने उन पर कार्रवाई की मांग भी की।

वार्डवासी संदीप, मनोज, शमशेर, सूबे सिंह आदि ने बताया कि उनके वार्ड में बिजली की तारों के नीचे लटकने की भी काफी समस्या है, जिसके कारण कोई भी पशु या वाहन इन तारों की चपेट में आ सकता है और बड़ा हादसा हो सकता है। अब चार दिनों से बिजली नहीं आ रही है। भीषण गर्मी में लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। गर्मी से वार्डवासी बेहाल हो चुके हैं। बिजली निगम के कर्मचारियों को सूचित करने के बाद भी समाधान नहीं हो रहा है। एसडीओ के कहने के बावजूद कर्मचारी लाइट ठीक नहीं करने आ रहे हैं। इस बारे सिटी सब डिविजन टोहाना के एसडीओ धर्मवीर सिंह ने कहा कि लोगों ने समस्या को लेकर शिकायत दी है। लोगों को आश्वासन दिया गया है कि 10 जून तक समस्या का हल कर दिया जाएगा। दो कर्मचारियों के खिलाफ जो आरोप लगाए गए हैं, उनसे जवाब लिया जाएगा। दूसरी ओर फतेहाबाद की सुंदर नगर के लोगों को भी इन दिनों बिजली संकट से जूझना पड़ रहा है।

(Udaipur Kiran) /अर्जुन

Most Popular

To Top