Bihar

चुनाव कर्मियों को भी पसंद आ रहा दीदी की रसोई का जायका

जीवीका दीदी रसोई मुजफ्फरपुर।

पटना/ मुजफ्फरपुर 24 मई (Udaipur Kiran) । जीविका के जरिए संचालित दीदी की रसोई का एक स्टॉल चुनाव कर्मियों के लिए एलएस कॉलेज और एमआईटी कॉलेज में लगाया गया। यहां पर चुनाव कार्य में लगे सभी कर्मियों और पुलिस वालों ने दीदी की रसोई में बने खाने का स्वाद चखा।

जिला प्रशासन की ओर से जीविका दीदियों के लिए स्टॉल की व्यवस्था की गई, जहां पर खाने-पीने की चीजों के साथ ही ठंडे पानी का भी स्टॉल लगाया गया है। एमआईटी कॉलेज परिसर के साथ बाजार समिति में भी ईवीएम जमा करने आने वाले कर्मियों के लिए सशुल्क भोजन की व्यवस्था इन स्टॉल पर की जा रही है। गरमा-गरम और स्वादिष्ट भोजन का आनंद पुलिस कर्मियों के साथ कई वरीय अधिकारी भी ले रहे हैं।

राजमा-चावल, अंडा-करी, चावल, समोसा, ब्रेड-पकौड़ा, पानी और कोल्ड ड्रिंक इत्यादि इन स्टाल पर उपलब्ध हैं। इस बाबत जिला परियोजना प्रबंधक ने बताया कि जिला प्रशासन के सहयोग से दीदी की रसोई के कारोबार को बढ़ाने के लिए एक नया मौका दिया गया है, जिसके लिए सभी दीदियों ने जिलाधिकारी का आभार जताया। इस अवसर को चुनौती के रूप में देखते हुए सभी दीदियां स्वादिष्ट और सुपाच्य भोजन तैयार कर रही हैं। साथ ही साफ-सफाई का भी अच्छे से ख्याल रख रही हैं। इस कार्य में दीदी की रसोई के सलाहकार एवं नन फार्म मैनेजर भी सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

(Udaipur Kiran) / गोविन्द/चंद्र प्रकाश

Most Popular

To Top