Uttar Pradesh

निर्वाचन ड्यूटी परिश्रमिक का नहीं हुआ भुगतान

ज्ञापन
ज्ञापन

– उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, भुगतान की मांग

झांसी,24 मई (Udaipur Kiran) । लोकसभा निर्वाचन में बड़ी संख्या में मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई थी। इसमें बूथ पर ड्यूटी के साथ ही कन्ट्रोल रूम में भी ड्यूटी लगाई गई थी। ड्यूटी का परिश्रमिक प्राप्त न होने पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बताया कि लोकसभा निर्वाचन में बड़ी संख्या में मतदान कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई थी। इसमें बूथ पर ड्यूटी के साथ ही कन्ट्रोल रूम में भी ड्यूटी लगाई गई थी। वहीं राजकीय इण्टर कॉलेज में भी फैसिलिटेशन कैम्प में शिक्षको की ड्यूटी लगाई गई थी, इन्होंने सात दिन लगातार ड्यूटी की थीं। इन ड्यूटी का परिश्रमिक प्राप्त नहीं हुआ है, तो वहीं प्रशिक्षण के दौरान गलत खाता व आईएफएससी को लेकर शिक्षकों ने प्रत्यावेदन दिया था। बावजूद इसके उनके खाते में धनराशि नहीं पहुंची। कई शिक्षकों द्वारा संगठन को अवगत कराया कि मतदान कार्मिकों को उनका पारिश्रमिक पूरा नही मिला किसी का कुछ भी नहीं मिला।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला निर्वाचन अधिकारी से निर्वाचन कार्मिक को निर्धारित मानदेय व परिश्रमिक उनके खाते में भेजने की मांग की गई है। इस दौरान प्रांतीय उपाध्यक्ष-जिलाध्यक्ष जितेन्द्र दीक्षित, बुन्देलखण्ड प्राथमिक शिक्षक संघ के महामंत्री देवेश शर्मा, संयुक्त मंत्री शिवकुमार पाराशर, प्रवक्ता अब्दुल नोमान, मृत्युंजय सिंह, डा अनिरुद्ध रावत, आनन्द मोहन मिश्रा, भारत भूषण राय, संजीव अड़जरिया आदि मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) /महेश/मोहित

Most Popular

To Top