Uttar Pradesh

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हों गम्भीर प्रयास: जिलाधिकारी

बैठक
बैठक
बैठक
बैठक
बैठक
बैठक
बैठक

गाजियाबाद,24 मई (Udaipur Kiran) । महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी बैठक में लिए गए निर्णय के सापेक्ष कृत कार्यवाही के सम्बंधित प्रश्न किए गये। जिसमें जिलाधिकारी ने गत बैठक में लिए गए निर्णयों के कार्य पूर्ण नहीं होने पर जिलाधिकारी ने सम्बंधित विभागों की जमकर क्लास ली।

बैठक में जनपद में सड़क दुर्घटनाओं का तुलनात्मक विश्लेषण, जनपद की सड़क दुर्घटनाओं की अद्यावधिक तुलनात्मक समीक्षा, ब्लैक स्पॉट्स की समीक्षा, परिवर्तन कार्यवाही की समीक्षा, तीन या तीन से अधिक मृत्यु वाली सड़क दुर्घटनाओं की जांच सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की।

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने संभावित दुर्घटनास्थलों से 250 मीटर दूरी से पहले सांकेतिक बोर्ड व स्पीड लिमिट लिखने के निर्देश दिए। जेब्रा क्रासिंग, रैलिंग को लेकर सांकेतिक चिन्ह आदि को सही तरीके से दर्शाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने संभावित अधिक दुर्घटना वाले क्षेत्रों में रावली रोड मुरादनगर, गंगनहर कांवड़ पटरी मार्ग, मसूरी, वेव सिटी व मोहननगर मार्ग पर सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की दिशा में गत मीटिंग में दिए गए निर्णय व कार्यवाही करने को लेकर अधिकारियों से टाइम लाइन निश्चत कराई। इसके अलावा चिन्हित ब्लैक स्पॉट मणिपाल हास्पिटल, सुंदरदीप कॉलेज, कौशिक ढाबा रसूलपुर सिकरोड़ आदि पर रैलिंग व साइनेज आदि का कार्य पूर्ण कराने को एनएचएआई के अधिकारियों को 15 दिन का समय दिया गया।

दिल्ली-मेरठ मार्ग पर (राज्यमर्गा 117) पर लोक निर्माण विभाग/आरआरटीएस के अधिकारियों को चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर तत्काल समय से कार्य पूर्ण कराने के जिलाधिकारी ने निर्देश दिए।

बैठक में मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों में से किसी ने सात दिन व किसी ने दस दिन का समय मांगा। जिलाधिकारी ने कहा कि दस दिन के भीतर सभी कार्य पूण कर लिए जाने चाहिए। अगली बैठक में किए गये कार्यों का पूर्ण विवरण व कार्य की फोटो/वीडियो सहित रिपोर्ट संबंधित विभागों के अधिकारी लेकर आएंगे। बैठक में डीसीपी यातायात वीरेन्द्र कुमार, डीआईओएस राजेश श्रीवास , बीएसए ओम प्रकाश यादव सम्बंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) /फरमान अली

/बृजनंदन

Most Popular

To Top