Uttar Pradesh

मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने आयोजित किया बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता

pratiyogita me bhag lete

मऊ, 30 मई (हि. स) । लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तहत जनपद के 70 घोसी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सातवें चरण में 1 जून को होने वाले मतदान के दृष्टिगत जिला प्रशासन पूरे जोर शोर से मतदान प्रतिशत की वृद्धि में लगा हुआ है। इसी क्रम में 30 मई 2024 को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मतदाता जागरूकता को लेकर जनपद में जिला प्रशासन ने कई अनूठी पहल किया हैं, जिसमें बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता भी एक है, जो जनपद में प्रथम बार आयोजित की गई थी।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने वहां पर उपस्थित समस्त लोगों को मतदान हेतु शपथ भी दिलाई। बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता के दौरान बड़ी संख्या में 0 से 55, 55 से 60, 60 से 65, 65 से 70, 70 से 75, 75 से 80 एवं 80 किलोग्राम से अधिक भार वर्ग में प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। विभिन्न किलोग्राम वर्गों के प्रथम विजेताओं के बीच ओवरऑल प्रतियोगिता हुई, जिसमें प्रवीण यदुवंशी ने प्रथम एवं अबू सुफियान ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता के दौरान कुल 10 कैटेगरी में प्रतियोगिता हुई जिनमें आठ प्रतियोगिता बॉडी बिल्डिंग एवं दो प्रतियोगिता मेंस फिजिक के थे। इस प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में फैयाज हाशमी मऊ से एवं शानू मिर्जा लखनऊ शामिल थे।

इस शो टीम में फैयाज हाशमी, विशाल रजक एवं सिद्धार्थ पांडे शामिल थे।इस दौरान जिला अधिकारी प्रवीण मिश्र,पुलिस अधीक्षक इलमारन जी एवं मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत नागर द्वारा विभिन्न भार वर्ग में विजेताओं को ट्रॉफी एवं प्रमाण पत्र के साथ ही नगद पुरस्कार भी प्रदान किए गए।

जिलाधिकारी के विशेष प्रयास से ही दिव्यांगों की खेलकूद प्रतियोगिता, किन्नर समूह के लोगों द्वारा कई बार मतदाता जागरूकता रैली निकालना एवं एसिड अटैक पीड़िताओं द्वारा भी कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को मतदान हेतु प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा प्रतिदिन अलग-अलग विभागों, स्कूल/ कॉलेज द्वारा भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। जिला प्रशासन का पूरा प्रयास है की 1 जून को होने वाले मतदान में लोकसभा क्षेत्र 70 घोसी में मतदान प्रतिशत में वृद्धि की जा सके। मीडिया से वार्ता के दौरान जिला अधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद के समस्त मतदाताओं से 1 जून को मतदान प्रक्रिया में भाग लेने की अपील भी की।

इस दौरान जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के अलावा मुख्य विकास अधिकारी के धर्मपत्नी मनीषा भंडारी सहित कई जनपद स्तरीय अधिकारी तथा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / वेद मिश्रा//बृजनंदन

Most Popular

To Top