WORLD

नेपाल के सहकारी घोटाला कांड में फंसे गृहमंत्री के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन

काठमांडू, 26 मई (Udaipur Kiran) । सहकारी घोटाला में फंसे गृहमंत्री रवि लामिछाने के खिलाफ रविवार को काठमांडू सहित देश के कई प्रमुख शहरों में विरोध-प्रदर्शन हुआ है। लामिछाने के इस्तीफे की मांग करते हुए प्रदर्शनकारियों ने सरकार विरोधी नारेबाजी की। प्रमुख विपक्षी दल नेपाली कांग्रेस के नेतृत्व में हुए विरोध प्रदर्शन में हजारों लोग शामिल हुए।

राजधानी के रत्नपार्क से शुरू हुआ विरोध-प्रदर्शन माईतीघर मण्डला में जाकर सभा में बदल गया। इस विरोध प्रदर्शन के कारण पूरे काठमांडू की सड़कों पर ट्रैफिक जाम लगा रहा। विरोध प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस पार्टी के सभी शीर्ष नेताओं ने गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए सरकार से संसदीय समिति गठन की भी मांग की।

काठमांडू के अलावा पोखरा, धरान, भैरहवा, लुम्बिनी, चितवन, नवलपरासी से भी गृहमंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की खबरें हैं। इन सभी जगह पर सहकारी बैंकों के पीड़ितों ने प्रदर्शन किया, जिसमें विपक्षी दलों का भी समर्थन था। सहकारी पीड़ित लोगों ने अपने बचत के पैसे वापस देने और सहकारी के पैसे का दुरुपयोग कर गैर कानूनी ढंग से अपने मीडिया में निवेश करने वाले रवि लामिछाने के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। सहकारी पीड़ितों ने गृहमंत्री के इस्तीफे और जांच समिति बनाने की भी मांग की है।

(Udaipur Kiran) /पंकज

Most Popular

To Top