HEADLINES

संसद की सुरक्षा में चूक मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस ने मांगा 90 दिन का और समय

पटियाला हाउस कोर्ट

नई दिल्ली, 07 मार्च (Udaipur Kiran) । दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर संसद की सुरक्षा में चूक के मामले के छह आरोपितों की जांच के लिए 90 दिन और समय देने की मांग की है। दिल्ली पुलिस की याचिका पर सुनवाई करते हुए एडिशनल सेशंस जज हरदीप कौर ने सभी छह आरोपितों को नोटिस जारी किया। मामले की अगली सुनवाई 11 मार्च को होगी।

सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस मामले में कुछ रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है और डिजिटल डाटा कई वाल्यूम में है। इस मामले के सभी आरोपित 11 मार्च तक न्यायिक हिरासत में हैं। कोर्ट ने 1 मार्च को सभी आरोपितों की न्यायिक हिरासत 11 मार्च तक बढ़ाई थी। 5 जनवरी को ही कोर्ट ने आरोपितों का पॉलीग्राफ, नार्को और ब्रेन मैपिंग करने का आदेश दिया था। दिल्ली पुलिस ने इन आरोपितों के खिलाफ यूएपीए की धारा 16ए के तहत आरोप लगाए गए हैं।

पटियाला हाउस कोर्ट ने 21 दिसंबर, 2023 को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को आरोपित नीलम के परिजनों को एफआईआर की प्रति 24 घंटे के अंदर उपलब्ध कराने का आदेश दिया था। पटियाला हाउस कोर्ट के इस आदेश को दिल्ली पुलिस ने हाई कोर्ट में चुनौती दी है। 22 दिसंबर, 2023 को हाई कोर्ट ने पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी।

(Udaipur Kiran) /संजय

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top