HimachalPradesh

मतदाता जागरूकता को लेकर मंडी शहर में निकली साइकिल रैली

मंडी, 26 मई (Udaipur Kiran) । स्वीप कार्यक्रम के तहत आम जनता को मतदान का महत्व बताने और एक जून को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए हिमाचल प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं । इसी सिलसिले में रविवार को मंडी शहर में साइकिल रैली पैडल फॉर डेमोक्रेसी का आयोजन किया गया। जिसमें दूर-दूर से आए हुए प्रतिभागियों ने भाग लिया। साइकिल रैली में डीसी मंडी अपूर्व देवगन ने भी एक साइकिल सवार की हैसियत से शिरकत की।

सेरी मंच से शुरू साइकिल रैली स्कोडी पुल पहुंची। फिर वापिस गर्ल स्कूल होते हुए विक्टोरिया पुल के पास पहुंची। विकटोरिया पुल से वापिस चौहाटा बाजार होते हुए वापिस सेरी मंच में समाप्त हुई।

साइकिल रैली को डिविजनल कमिश्नर मंडी राखिल काहलों ने झंडी दिखाकर रवाना किया । उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित साइकिल सवारों व उपस्थित जनसमूह से यह आह्वान भी किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करें।

रैली शुरू होने से पहले सभी प्रतिभागियों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। उन्होंने विजेताओं को पुरस्कृत भी किया।

साइकिल रैली में बड़ी संख्या में बच्चों, युवाओं व शहर की कई जानी मानी हस्तियों ने भाग लिया। इस अवसर पर एडीसी मंडी रोहित राठौर, एसडीएम ओम कांत ठाकुर, जिला शिक्षा उपनिदेशक (प्रारंभिक) विजय गुप्ता व स्वीप के नोडल अधिकारी अशोक ठाकुर भी मौजूद रहे ।

(Udaipur Kiran) /उज्जवल

Most Popular

To Top