RAJASTHAN

गंभीर लापरवाही : मौत के 18 घंटे बाद आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट

0 0
Read Time:3 Minute, 1 Second

उदयपुर (Udaipur). महाराणा भूपाल चिकित्सालयके सर्जिकल आईसीयू में उपचार के दौरानवृद्ध की मृत्यु हो गई. मौत के 18 घंटे गुजरजाने के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इस पर मंगलवार (Tuesday) को कोरोना एडवाइजरी केअनुसार अंतिम संस्कार हुआ. कोरोना सेजिले में मरने वालों संख्या 22 हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार गणेशनिकुंज पिछोली भटियानी चौहट्टा निवासीगोपाल सिंह (60) पुत्र नरपत सिंह राजपूतको 17 अगस्त को उनके बेटे शैलेन्द्र सिंहने पेट फूलने, कमजोरी व सांस लेने मेंतकलीफ होने पर महाराणा भूपालचिकित्सालय के सर्जिकल आईसीयू में भर्तीकराया, जहां पर उपचार के दौरान रात 11बजे ही पिता की मृत्यु हो गई.

मृत्यु के 18 घंटे गुजर जाने के बाद 18 अगस्त देर शाम8 बजे काफी जद्दोजहद के बाद कोरोनारिपोर्ट मिली जो पॉजिटिव थी. दो दिन से शवएम.बी. चिकित्सालय में जिपर बैग में लिपटाहुआ पड़ा रहा और पूरा परिवार परेशान होतारहा. पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बादआज सुबह कोरोना एडवाईजरी के अनुसारउनका अंतिम संस्कार कोरोना पॉजिटिव शवडिस्पोजल प्रभारी ओमप्रकाश शर्मा केनिर्देशन में शव विच्छेदन कक्ष के कोरोनावॉरियर्स वरिष्ठ स्वीपर कस्तूरचंद नकवालएवं उनके सहयोगी संविदाकर्मी रवि पंवार नेअशोक नगर मोक्षधाम पर गैस शवदाह गृहके संचालक नंदकिशोर के सहयोग सेपरिवार के सदस्यों की मौजूदगी में किया.

मृतक के बेटे शैलेन्द्र सिंह का आरोप है किलेबोरेट्री से कोरोना रिपोर्ट प्राप्त करने के लिएकाफी मशक्कत करनी पड़ रही है. लोग 24घंटे से भी अधिक समय तक रिपोर्ट कीइंतजार में बैठे रहते हैं. काफी जद्दोजहदकरने के बाद 18 घंटे बाद उन्हें यह रिपोर्टप्राप्त हुई. उनका आरोप है कि शहर मेंचिकित्सा विभाग जिस तरह कोरोना सेम्पलकी जांच करा रहा है और जांच कराने वालोंको आश्वस्त कर रहा है कि उनकी रिपोर्टउनके मोबाइल पर मैसेज के जरिये आजाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है और लोगरिपोर्ट के लिए परेशान हो रहे है.

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Click to comment

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top