Uttar Pradesh

गलत नीतियों के चलते सत्ता से बाहर है कांग्रेस, बीजेपी ने पूंजीपतियों को किया मालामाल: मायावती

गलत नीतियों के चलते सत्ता से बाहर है कांग्रेस, बीजेपी ने पूंजीपतियों को किया मालामाल: मायावती

– अकेले दम पर चुनाव लड़ रही बसपा, मायावती ने मीरजापुर में फूंकी ताकत

मीरजापुर, 23 मई (Udaipur Kiran) । बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बसपा अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस गलत नीतियों के चलते सत्ता से बाहर है। बीजेपी ने पूंजीपतियों को मालामाल बनाया है। विरोधी दलों के बहकावे में न आए। केंद्र सरकार के शासनकाल में अपर कास्ट ब्राह्मण समाज का उत्पीड़न किया जा रहा है।

मीरजापुर के मडिहान के देवरी कला में गुरूवार को अपने पार्टी उम्मीदवार के लिए चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए बसपा सुप्रिमो ने कहा कि जातिवादी, सम्प्रदायवादी और पूंजीवादी सोच के चलते ही पूरे देश में खासकर दलित, गरीबों, आदिवासियों एवं मुस्लिमों का उत्थान नहीं हो सका। पूरे देश में दलितों, आदिवासियों एवं अन्य पिछड़े वर्गों का सरकारी नौकरियों में बरसों से अधूरा पड़ा आरक्षण का कोटा भी अभी तक पूरा नहीं भरा गया है। विशेष कर एससी-एसटी का सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में आरक्षण भी अब काफी हद तक प्रभावहीन ही बना दिया गया है। कांग्रेस, भाजपा और इनकी सहयोगी पार्टियों को केंद्र की सत्ता में आने से जरूर रोकना है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न पार्टियां किस्म-किस्म के हथकंडे अपना रही हैं। साम, दाम, दंड व भेद अपना कर सत्ता हथियाने में लगी हैं। विरोधी पार्टी हवा बनाने के लिए मीडिया सर्वे, ओपीनियन पोल का सहारा ले रहे हैं। इनके सर्वे और वादों के भ्रम में न आएं।

मायावती कहा कि सभी पार्टियां चुनावी घोषणा पत्र तो जारी करती हैं पर उन पर काम नहीं करती। हमारी पार्टी कोई घोषणा पत्र जारी नहीं करती। हम कहने में नहीं करने में विश्वास करते हैं। कहां कि गरीबों को कुछ राशन दिया जा रहा है जिससे उनका स्थाई रूप से भला होने वाला नहीं है। मुफ्त राशन की आड़ में वोट लेने का प्रयास किया जा रहा है। राशन सरकार अपनी जेब से नहीं दे रही है। आपके टैक्स से राशन दिया जा रहा है। इसमें भाजपा व आरएसएस की कोई भूमिका नहीं है।

उन्होंने कहा कि गरीबी को दूर करने के लिए हर हाथ को काम देने का काम बसपा ने अपने चार बार के कार्यकाल में किया है। काफी वर्षों से बढ़ रही बेरोजगारी व महंगाई से जनता परेशान है। हमारी सरकार बनी तो सभी को रोजगार मिलेगा।धर्म की आड़ में मुस्लिम समाज का शोषण व उत्पीड़न किया जा रहा है। बसपा की सरकार केंद्र में आने के बाद उसे रोका जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्य सरकारों की तरह समाज के लोगों को भत्ता न देकर रोजी-रोटी दिलाने का काम किया जाएगा। बसपा केंद्र की सरकार में आती है तो पूरे देश में सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की भावना के साथ काम किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि महापुरुषों के सपनों को पूरा करने का काम बसपा कर रही है। वोट वाले दिन बसपा के प्रत्याशियों को हाथी के सामने लगे बटन को दबाने का आह्वान लोगों से किया। मीरजापुर लोकसभा प्रत्याशी मनीष त्रिपाठी, भदोही लोकसभा प्रत्याशी हरिशंकर सिंह और सोनभद्र प्रत्याशी धनेश्वर गौतम के समर्थन में वोट मांगा।

(Udaipur Kiran) /गिरजा शंकर/मोहित

Most Popular

To Top