Bihar

भीषण गर्मी के बीच शहर में लगते जाम से आमजन परेशान

अररिया फोटो:दोपहर में मुख्य बाजार में लगा जाम

अररिया,24 मई (Udaipur Kiran) । अररिया सहित फारबिसगंज में दिन ब दिन पारा बढ़ता जा रहा है,जिसके कारण भीषण गर्मी पड़ रही है।अधिकतम और न्यूनतम दोनों तापमान में इजाफा हो रहा है।शुक्रवार को जहां अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहा। भीषण चिलचिलाती गर्मी के कारण आम लोगों का जनजीवन प्रभावित हो गया है।

शुक्रवार को भीषण गर्मी के बीच शहर में जाम की समस्या भी विकराल रूप लेती जा रही है।भीषण गर्मी के बीच रेलवे फाटक के हमेशा बंद रहने से जहां शहरवासी घंटो लगने वाले भीड़ और जाम से निकलने की जुगत में लगे रहते हैं।वहीं बेतरतीब चलती ऑटो, ई रिक्शा और वाहन के कारण मुख्य बाजार सदर रोड, छुआपट्टी,पोस्ट ऑफिस चौक,पटेल चौक,सुभाष चौक,कृषि उत्पादन बाजार समिति के आसपास का इलाका और रेफरल रोड से लेकर राम मनोहर लोहिया पथ में लगते जाम से आमजन परेशान हैं।

गर्मी के कारण बाजार निकलने वाले आमजन परेशान और हलकान हो रहे हैं।जाम की समस्याओं में प्रमुख रूप से ऑटो और ई रिक्शा चालकों का मनमानपूर्ण रवैया भी है।सड़क पर कहीं भी गाड़ी खड़ी कर दे रहे हैं।कई बार तो वाहन चालक बीच सड़क पर ही गाड़ी खड़ी कर अपने कामों को निबटाने में लग जाते हैं।फलसरूप गाड़ियों का लंबा जाम लग जाता है।भीषण चिलचिलाती गर्मी के बीच नगर परिषद प्रशासन की ओर से किसी तरह की पेयजल के इंतजाम शहर में नहीं की गई है।वहीं सार्वजनिक स्थानों पर नगर परिषद और पीएचईडी विभाग की ओर से पेयजल के लिए लगाए आज अधिकांश चापाकल सूखे पड़े हैं।पेयजल की समुचित प्रबंध नहीं रहने के कारण आमजन ऊंचे कीमतों पर बोतल बंद पानी की खरीददारी को विवश हैं।

मामले को लेकर जब नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी का ध्यानाकर्षण कराया गया तो उन्होंने आचार संहिता के बाद सड़क के कियानरे अतिक्रमणकारियों के खिलाफ वृहत पैमाने पर अभियान चलाया जायेगा।

(Udaipur Kiran) /चंदा

Most Popular

To Top