Haryana

मुख्यमंत्री ने जिला महेंद्रगढ़ को दी 278.44 करोड़ की 55 परियोजनाओं की सौगात

विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करते सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव।

-जिलास्तरीय कार्यक्रम में मंत्री ने किया योजनाओं को उद्घाटन व शिलान्यास

-राज्य को तेजी से आगे बढ़ा रही डबल इंजन की सरकारः ओमप्रकाश यादव

नारनौल, 7 मार्च (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला से वर्चुअल माध्यम से जिला महेंद्रगढ़ को 278.44 करोड़ की 55 परियोजनाओं सहित पूरे प्रदेश को 4223 करोड़ से अधिक की 679 परियोजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को 392 परियोजनाओं का उद्घाटन तथा 287 परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। इसके साथ ही जिलास्तर पर पंचायत भवन में आयोजित इस समारोह में प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उनके साथ नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव व अटेली के विधायक सीताराम यादव भी मौजूद रहे।

इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री यादव ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने राज्य को तेजी से आगे बढ़ाया है। उन्होंने आज के दिन को हरियाणा की प्रगति का विशेष दिन बताते हुए कहा कि इससे पूरे प्रदेश में विकास को और गति मिली है। सरकार पूरे राज्य में समान रूप से विकास कार्य करवा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार हर कदम पर जनता के साथ खड़ी है। मंत्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल लगातार कार्य कर रहे हैं।

जिला महेंद्रगढ़ के लिए आज 278.44 करोड़ की 55 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन हुआ। मुख्य परियोजनाओं में भालकी में 11470.00 लाख की लागत से तैयार नहर आधारित संवर्धन जल आपूर्ति का उद्घाटन है। अब यहां से 61 गांवों को प्रर्याप्त मात्रा में पेयजल आपूर्ति होगी। वहीं, सिहमा में 2668.00 लाख की लागत से तैयार राजकीय महिला कॉलेज का उद्घाटन भी किया। इस कालेज के निर्माण से आसपास की ग्रामीण लड़कियों को उच्चतर शिक्षा हासिल करने के लिए शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। राज्य सरकार ने प्रदेश में 75 नए कालेज खोले हैं। उन्होंने महेंद्रगढ़ शहर में 679.76 लाख की लागत से तैयार वर्कशॉप के नए भवन का उद्घाटन भी किया। इसके साथ ही जिला के लिए विकास एवं पंचायत विभाग के 13 अमृत सरोवरों का उद्घाटन भी किया। वहीं अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इनमें सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग, लोक निर्माण विभाग, शहरी स्थानीय निकाय विभाग तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, शिक्षा विभाग, परिवहन विभाग व बिजली विभाग की परियोजनाएं शामिल हैं। इस मौके पर आईजीपी साउथ रेंज राजेंद्र कुमार, उपायुक्त मोनिका गुप्ता, एसपी अर्श वर्मा, भाजपा के जिला अध्यक्ष दयाराम यादव व जिला परिषद के चेयरमैन डा. राकेश कुमार सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top