Uttrakhand

मुख्यमंत्री धामी बोले- पिछली सरकारों के विकास इंजन में लग गया था जंग, अब न घाट का न घर का

मुख्यमंत्री धामी बोले- पिछली सरकारों के विकास इंजन में लग गया था जंक, अब न घाट का न घर का 

– मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार की गिनाई उपलब्धियां, विपक्षियों पर बोला हमला

देहरादून, 09 मार्च (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पहले की सरकारों में जो विकास का इंजन था, उसे जंग लग गया था। नागरिकों के लिए सुविधाओं का अभाव था। गरीबों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा था। किसानों का अपमान हो रहा था। इसी का नतीजा है कि इन पार्टियों को लोगों ने न घर का छोड़ा है न घाट का।

मुख्यमंत्री धामी इन दिनों विपक्षियों पर लगातार हमलावर हैं। शनिवार को देहरादून के अंतर्गत मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण की ओर से विभिन्न विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत प्रस्तावित निर्माण व सौंदर्यीकरण कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण के अवसर पर पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोला।

पहले की सरकारों ने हमेशा पार्टी और परिवार की सोची-

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि पिछली सरकारों ने हमेशा अपनी पार्टी और परिवार की सोची है। किसानों के हितों पर कुठाराघात किया है, लेकिन आज हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। राज्य में सड़कों का विकास हो रहा है। रेल और हवाई सेवाओं का विस्तार हो रहा है। आज देवभूमि में विकास के काम इसलिए हो पा रहे हैं क्योंकि जन-जन की ताकत हमारे साथ है। जनता ने परिपाटी बदलने का काम किया है। सरकार का हर क्षण, हर पल राज्य के विकास के लिए है।

देवभूमि में माहौल खराब करने वालों की खैर नहीं, पारदर्शिता के साथ हो रहीं परीक्षाएं-

मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने सख्त नकल विरोधी कानून लागू किया है। अब पारदर्शिता के साथ परीक्षाएं हो रही हैं। राज्य सरकार ने लैंड जिहाद पर भी कार्रवाई की है। देवभूमि में वातावरण खराब करने वालों के लिए कोई जगह नहीं है।

विश्व में भारत को नई पहचान दे रहे प्रधानमंत्री के काम-

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। हर क्षेत्र में दुनिया भारत के रुख का इंतजार करती है। प्रधानमंत्री के काम पूरे विश्व में भारत को नई पहचान दे रहे हैं। उत्तराखंड का भी तेजी से विकास हो रहा है।

(Udaipur Kiran) /कमलेश्वर शरण/रामानुज

Most Popular

To Top