Uttrakhand

मुख्यमंत्री धामी ने नैनीताल को दी करोड़ों की सैगात, हल्द्वानी में बनेगा मोटर ट्रेनिग इंस्टीट्यूट

- भाजपा की नियत-नीति स्पष्ट, उत्तराखंड में विकास आधारित राजनीति की हुई शुरुआत

– भूमि पूजन कर काठगोदाम में 778.14 करोड़ की परियोजना की रखी आधारशिला

– बोले- समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास की धारा पहुंचाना सरकार का लक्ष्य

देहरादून, 08 मार्च (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड का सर्वांगीण विकास हो और प्रदेश प्रगति पथ पर तेजी से आगे बढ़े। यह सरकार का संकल्प है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में विकास की धारा को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना सरकार का लक्ष्य है। सरकार की नीति और नियत दोनों स्पष्ट है। ऐसे में उत्तराखंड में विकास आधारित राजनीति की एक नई शुरुआत हुई है।

नीतिगत योजनाओं का खाका तैयार कर रही सरकार-

मुख्यमंत्री धामी ने नैनीताल के काठगोदाम में 778.14 करोड़ की परियोजना यथा रोडवेज बस टर्मिनल, आरटीओ कार्यालय व अन्य कार्यों का भूमि पूजन कर आधारशिला रखी और लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर, पर्यावरण सुरक्षा एवं आधुनिक विकास के साथ सांस्कृतिक विकास के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। रोजगार के नए अवसर, पलायन रोकने, पर्यटन को बढ़ावा देने और राज्य की आधारभूत व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए सरकार नीतिगत योजनाओं का खाका तैयार कर रही है।

पर्यटन के साथ रोजगार काे मिलेगी उड़ान, वाहन चालकों को भागदौड़ से मुक्ति-

धामी ने कहा कि रोडवेज बस टर्मिनल, आरटीओ कार्यालय, ड्राइविंग स्कूल का निर्माण होने से जहां रोजगार के अवसर बढेंगे, वही इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। आमजन को वाहनों से संबंधित कार्यों के लिए इधर-उधर चक्कर काटने से मुक्ति भी मिलेगी। मुख्यमंत्री ने ईजा बैंणी महोत्सव पर वीडियो भी लांच की। कार्यक्रम में सांस्कृतिक दलों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

जल्द बदलेगी हल्द्वानी शहर की फिजा, बहेगी विकास की लहर-

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि आज प्रदेश में विकास की लहर चल रही है और प्रदेश विकास पथ पर अग्रसर है। हल्द्वानी शहर की फिजा भी परिवर्तित होने वाली है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देवभूमि के लिए अनेकों कार्यों का जो संकल्प लिया है, उसे जल्द ही धरातल पर उतरने वाले हैं।

लखपति दीदी, मेधावियों छात्राओं व आवास लाभार्थियों को मिला चेक-

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के 10 लाभार्थियों को चेक प्रदान किया। साथ ही राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन लखपति दीदी योजना के अंतर्गत 10 स्वयंसेवी संस्थाओं को 4 करोड़ 6 लाख 50 हजार का चेक प्रदान किए। वहीं मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक मेधावी बालिका प्रोत्साहन योजना के तहत जनपद की 40 बालिकाओं को 10-10 हजार के चेक दिए गए।

दिव्यांगजन को मिला मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल और व्हील चेयर-

समाज कल्याण विभाग ने सात दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल व 10 दिव्यांगों को व्हील चेयर दी। कृषि विभाग के 25 कृषकों को सम्मानित किया गया। बनभूलपुरा घटना में पत्रकारों के दोपहिया वाहन क्षतिग्रस्त होने पर मुख्यमंत्री विवेकाधीन राहत कोष से 10 लाख का चेक प्रदान किया गया।

(Udaipur Kiran) /कमलेश्वर शरण/रामानुज

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top