HEADLINES

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराया

0 0
Read Time:3 Minute, 25 Second

अबु धाबी. आईपीएल के 13वें सीजन के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हरा दिया. चेन्नई की सीजन में यह 5वीं जीत है. वहीं, इस हार के साथ कोलकाता की प्ले-ऑफ की राह मुश्किल हो गई है और मुंबई इंडियंस ऑफिशियली प्ले-ऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई है. कोलकाता को अब अपना अगला मैच जीतने के साथ बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा.

चेन्नई को 12 बॉल पर 30 रन की जरूरत थी. रविंद्र जडेजा ने 11 बॉल पर नाबाद 31 रन बनाए और आखिरी दो बॉल पर दो छक्के लगाकर कोलकाता से जीत छीन ली. वहीं, कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती और पैट कमिंस को 2-2 विकेट मिले.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने चेन्नई को 173 रन का टारगेट दिया था. जवाब में धोनी की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाकर मैच जीत लिया. रितुराज गायकवाड़ ने सीजन में लगातार दूसरी फिफ्टी लगाते हुए 72 रन बनाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. अंबाती रायडू ने भी 38 रन की अहम पारी खेली.

पावर-प्ले में चेन्नई ने 44 रन बनाए

चेन्नई ने पारी की शुरुआत संभलकर की. ओपनर शेन वॉटसन और रितुराज गायकवाड़ ने खराब बॉल पर शॉट लगाए. दोनों ने पावर-प्ले में अपने विकेट नहीं गंवाए और टीम के स्कोर को 44 रन तक पहुंचाया. शेन वॉटसन 14 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने गायकवाड़ के साथ पहले विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप की.

गायकवाड़-रायडू के बीच 68 रन की पार्टनरशिप

वॉटसन के आउट होने के बाद गायकवाड़ और रायडू ने पारी को संभाला. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 68 रन की पार्टनरशिप हुई. दोनों ने टीम के स्कोर को 115 रन के पार पहुंचाया. इसके बाद रायडू 38 रन बनाकर पैट कमिंस की बॉल पर आउट हुए.

आईपीएल में 10वीं बार छक्का लगाकर कोई टीम मैच जीती

लीग में यह 10वीं बार है, जब किसी टीम के बल्लेबाज ने आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर मैच जीता है. वहीं, इस सीजन में यह दूसरी बार है, जब बैट्समैन ने आखिरी बॉल पर छक्का लगाकर मैच जिताया. इससे पहले सीजन के 31वें मैच में पंजाब के निकोलस पूरन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ छक्का जड़कर मैच जिताया था.

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराया .

Happy
0 0 %
Sad
0 0 %
Excited
0 0 %
Sleepy
0 0 %
Angry
0 0 %
Surprise
0 0 %
Click to comment

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top