Uttar Pradesh

चारबाग रेलवे स्टेशन पर बिना लाइसेंस वाले वेंडरों की भरमार

 बिना लाइसेंस वाले वेंडर

लखनऊ, 11 मार्च (Udaipur Kiran) । चारबाग रेलवे स्टेशन पर राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) व रेल प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद बिना लाइसेंस वाले वेंडरों की भरमार है। प्लेटफार्म पर एक्सप्रेस ट्रेनों के लगते ही ये अवैध वेंडर चुपके से ट्रेन में घुसते हैं और चिप्स, पानी की बोतलें, बिस्कुट बेचकर निकल जाते हैं।

सोमवार को जीआरपी चारबाग थाना के पुलिसकर्मियों को सटिक सूचना मिलने पर चार अवैध वेंडर पकड़ लिये गये। जीआरपी पुलिसकर्मियों ने अर्चना एक्सप्रेस ट्रेन के प्लेटफार्म पर आते ही वेंडरों ने पीछे के रास्ते से ट्रेन में प्रवेश किया। बोगियों में सामग्री बेचते हुए वेंडर आगे बढ़ ही रहे थे, तभी सामने से जांच करते हुए जीआरपी के पुलिसकर्मियों से इनका सामना हो गया। पुलिसकर्मियों को देखकर ये तेजी से पटरी पर उतर कर भागे, लेकिन तभी तक सतर्कता बरतते हुए पुलिसकर्मी इन्हें घेरकर अपने हिरासत में ले लिये।

जीआरपी ने रेल अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज चारों अवैध वेंडरों को जेल भेजने की तैयारी कर ली है। वहीं उनके पास से बरामद हुए अवैध रुप से बेचे जा रहे खाद्य सामग्री, पानी की बोतलों को जब्त कर लिया है। रेलवे प्रशासन की ओर से लखनऊ के डीआरएम एसएम शर्मा ने जीआरपी के कार्रवाई पर खुशी जाहिर की है।

(Udaipur Kiran) / शरद/राजेश

Most Popular

Copyright © Rajasthan Kiran

To Top